Mon. Jan 17th, 2022

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा पुरस्कृत हुई सारण की टीम , स्वतंत्र सिनेमा व फ़िल्म समारोह को बना रहे बदलाव का माध्यम सारण के युवा !

30 नवंबर

शिमला , हिमाचल प्रदेश

तीन दिवसीय 7 वें शिमला अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह का समापन 28 नवंबर को हुआ । सूबे के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पुरस्कार वितरण समारोह में शिरकत किया , क्लोज़िंग फ़िल्म देखी व विजेताओं को पुरस्कृत किया ।

आपको बता दें कि शिमला में 26 से 28 नवंबर तक 7 वां अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म समारोह का आयोजन हिमालयन वेलोसिटी संस्था द्वारा धूम धाम से किया गया । जिसमें देश विदेश की 58 फिल्मों का प्रदर्शन किया गया । अमेरिका , जर्मनी , कोरिया से वहाँ के फ़िल्मकार भी शिमला आये व अपनी फिल्मों का प्रदर्शन किया ।

ये एक प्रतियोगिता थी जिसमें डाक्यूमेंट्री , शार्ट फिक्शन , एनीमेशन और म्यूजिक वीडियो की श्रेणी थी ।

आयोजन समिति में प्रोग्रामिंग डाइरेक्टर के तौर पर सक्रिय रूप से पिछले छः संस्करण में अपनी भागीदारी देने वाले छपरा के अभिषेक अरुण और उनकी टीम फ्रेमज़ोमानिया को विशेष रूप से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के हाथों “अवार्ड ऑफ ऑनर” प्रदान किया गया ।
स्वतंत्र सिनेमा , कला संस्कृति व फ़िल्म समारोहों को सफलतापूर्वक गति देने के लिए , समाज में कला एवं संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए इन्हें यह पुरस्कार दिया गया ।

मौके पर शिमला की महापौर सत्या कौंडल , अर्बन डेवलोपमेन्ट मिनिस्टर सुरेश भारद्वाज , कंगना रनाउत स्टारर फ़िल्म “थलाईवी” के निर्देशक विजय , फेस्टिवल डायरेक्टर पुष्प राज ठाकुर व फाउंडर डॉ देव कन्या ठाकुर , सुशांत सिंह आदि मौजूद थे ।

अभिषेक , सारण में भी अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म समारोह का आयोजन करते हैं और इस बार इसका तीसरा संस्करण दिसंबर माह के 23 और 24 तारीख को छपरा में आयोजित होनी है , जिसके लिए 8 देशों से फिल्मकारों ने अपनी प्रविष्टियां भेजीं हैं । अभिषेक का ये भी कहना है कि जैसे बाहर के राज्यों में सरकार ऐसे आयोजनों को सहयोग करती है , बिहार में भी करे तो हम सब एक अलग बदलाव ला सकते हैं ।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via