Mon. Jan 17th, 2022

शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल ज़िला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना से मिलकर मांग पत्र सौंपा।
शिक्षक संघ बिहार जिला कमेटी सारण के संघीय पदाधिकारियों द्वारा जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना
निशांत गुंजन एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह से मिलकर जिले के तमाम नियोजित शिक्षकों के समस्याओं एवं मांगों को अवगत कराते हुए यथाशीघ्र निदान करने का निवेदन किया।
जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना निशांत गुंजन को बुके एवं नववर्ष का डायरी से सम्मानित किया गया। इसके बाद
इसके बाद दस सूत्री मांगों से संबंधित मांग पत्र सौंपा जिसमें मुख्य रूप से वेतन भुगतान, एरिया ,वेतन फिक्सेशन में वेतन विसंगति के साथ सर्विस बुक का संधारण, चुनाव कार्य किए जिन‌ शिक्षकों का अब तक राशि भुगतान नहीं हो पाया है उनकी समस्या के साथ, शिक्षकों को TLM की राशि, परिभ्रमण की राशि के साथ साथ गुरूप C एवं गुरुप D के वेतन संधारण में इन्डेक्स की बाध्यता पर विशेष चर्चा किया गया।

जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि नियमानुसार नियोजित शिक्षकों का फिक्सेशन ग्रुप सी एवं बी का सरकार के दिशा निर्देश के अनुरूप ही किया जाएगा इसमें कहीं भी किसी तरह की विसंगति की बात नहीं होगी
सी एवं डी के शिक्षकों द्वारा उच्च न्यायालय पटना के आदेश अवगत कराते हुए उसकी नकल कॉपी उपलब्ध कराएगा साथ ही वेतन विसंगति को यथाशीघ्र राज्य से मार्गदर्शन लेकर के दूर करने की बात कहीं गई।
जिला कार्यक्रम पदाधिकारी निशांत गुंजा ने बताया की जिला में राशि के अभाव के कारण वेतन का भुगतान नहीं हो पाया पा रहा है जैसे ही जिला में राशि आ जाएगी वैसे ही शिक्षकों का वेतन भुगतान कर दिया जाएगा।
चुनाव कार्य में जिन शिक्षकों की राशि अभी तक नहीं प्राप्त हुई है उन्हें अपने-अपने प्रखंड विकास पदाधिकारी से मिलकर राशि भुगतान करने की पहल करें।
शिष्टमंडल में प्रदेश कोषाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह, जिला अध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह, जिला उपाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह, जिला सचिव राकेश रंजन सिंह, जिला सचिव दिलीप कुमार गुप्ता, मीडिया प्रभारी राजेश कुमार तिवारी ,संगठन सचिव संजीत साह, महिला संयोजिका रंजीता प्रियदर्शी, राजेश मास्टर, अमितेश कुमार, राजकुमार ,कामेश्वर राय मुख्य रूप से शामिल थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via