Mon. Jan 17th, 2022

दूसरा डोज लगाने वाले लोगों की संख्या में भारी इजाफा:
14 दिसंबर को भी चलेगा टीकाकरण महाअभियान:
संक्रमण से सुरक्षा के लिए टीकाकरण आवश्यक:

पूर्णिया, 05 दिसंबर।
कोरोना के नए वैरिएंट से सुरक्षित रहने के लिए शनिवार को जिले में चलाये गये टीकाकरण महाअभियान में लोगों ने आगे बढ़कर भाग लिया और सुरक्षा का टीका लगाया। ऐसे लोग जिन्होंने अबतक टीका नहीं लगाया था उनसभी लोगों को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों द्वारा घर-घर जाकर टीका लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसके परिणामस्वरूप अबतक टीकाकरण से वंचित लोग भी टीका लगाने के लिए टीकाकरण स्थल पर पहुंचे और अपना सुरक्षा का टीका लगाया । लोगों का यह मानना था कि कोरोना संक्रमण अभी तक पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। इससे सुरक्षित रहने के लिए टीका लगाया जाना बहुत जरुरी है। इसलिए टीकाकरण महाअभियान का लाभ उठाते हुए उनसभी के द्वारा टीका लगाना सुनिश्चित किया जा रहा है।

महाअभियान में 69 हजार से अधिक लोगों ने लगाया सुरक्षा का टीका :
शनिवार को चलाए गए टीकाकरण महाअभियान में जिले के 69 हजार से अधिक लोगों द्वारा सुरक्षा का टीका लगाया गया। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. विनय मोहन ने बताया कि जिले में अबतक बहुत से लोगों द्वारा सुरक्षा के टीका का पहला डोज लगाया जा चुका है जिसके परिणामस्वरूप अब जिले में दूसरे डोज लगाने वाले लाभार्थियों की संख्या में इजाफा हुआ है। शनिवार को चलाए गए टीकाकरण महाअभियान में जिले के कुल 69 हजार 143 लोगों द्वारा सुरक्षा का टीका लगाया गया जिसमें 12 हजार 670 पहला डोज तथा 56 हजार 473 दूसरा डोज का टीका लगाया गया। प्रखंड स्तर पर अमौर में 8320, बैसा में 3432, बायसी में 5077, बनबनखी में 8049, बी. कोठी में 3256, भवानीपुर में 1696, डगरूआ में 5059, धमदाहा में 7324, जलालगढ़ में 2247, कसबा में 5197, के. नगर में 7154, पूर्णिया पूर्व में 5497, रुपौली में 4472 तथा श्रीनगर में 2363 लोगों द्वारा टीका लगाया गया।

14 दिसंबर को भी चलेगा टीकाकरण महाअभियान :
डीपीएम स्वास्थ्य ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि शत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए जिले में 14 दिसंबर को फिर से एक बार टीकाकरण महाअभियान का आयोजन किया जाएगा। इसमें भी अलग-अलग ज्यादा संख्या में टीकाकरण केंद्र बनाए जाएंगे जिससे कि लोग आसानी से टीकाकरण स्थल पर पहुँचकर टीका लगा सके। अबतक टीका के दोनों डोजों से वंचित सभी लोगों को समय से अपना सुरक्षा का टीका जरूर लगवाना चाहिए।

संक्रमण से सुरक्षा के लिए टीकाकरण आवश्यक :
सिविल सर्जन डॉ. एस. के. वर्मा ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। इसलिए सभी लोगों को अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए इससे सावधानी बरतना बहुत आवश्यक है। संक्रमण से सुरक्षित रहने का सबसे उपयुक्त साधन टीकाकरण है। इसलिए सभी लोगों को दोनों डोज के सुरक्षा का टीका जरूर लगवाना चाहिए।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share via