Friday, February 3, 2023
HomeUncategorizedहुबली धारवाङ के 26वें युवा महोत्सव में भाग लेने हेतु जयप्रकाश विश्वविद्यालय...

हुबली धारवाङ के 26वें युवा महोत्सव में भाग लेने हेतु जयप्रकाश विश्वविद्यालय की टीम को माननीय कुलपतिमहोदय ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

**हुबली धारवाङ के 26वें युवा महोत्सव में भाग लेने हेतु जयप्रकाश विश्वविद्यालय की टीम को माननीय कुलपतिमहोदय ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, एम एम महाविद्यालय के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉक्टर कुमार पंकज बनाये गये बिहार टीम के टीम मैनेजर **।
आज दिनांक 9 जनवरी 2023 को जयप्रकाश विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रोफ़ेसर फारूक अली ने 26 वें राष्ट्रीय युवा उत्सव 2023 में भाग लेने वाले दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कार्यक्रम समन्वयक, राष्ट्रीय सेवा योजना प्रोफेसर (डॉक्टर) हरिश्चंद्र भी उपस्थित थे। इस वर्ष का राष्ट्रीय युवा महोत्सव दिनांक 12 जनवरी से 16 जनवरी 2023 तक हुबली, धारवाड़, कर्नाटका में आयोजित हो रहा है । राष्ट्रीय युवा उत्सव का आयोजन युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा किया जाता है अवधि में यूथ समिट का आयोजन किया जाएगा जिसमें भारत के सभी राज्यों से आए हुए राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रतिनिधि भाग लेंगे बिहार के 13 सदस्य दल का नेतृत्व महेंद्र महिला कॉलेज, गोपालगंज के सहायक प्राध्यापक सह कार्यक्रम पदाधिकारी, राष्ट्रीय सेवा योजना डॉ. कुमार पंकज कर रहे हैं। जगदम कॉलेज के दो स्वयंसेवक आकाश कुमार और निहारिका कुमारी साथ ही राजेंद्र कॉलेज के अनुप्रिया और अंशु कुमार भाग ले रहे हैं। बिहार से कुल 12 स्वयंसेवकों का चयन हुआ है जिसमें चार स्वयंसेवकों का चयन जयप्रकाश विश्वविद्यालय छपरा से किया गया। महेंद्र महिला महाविद्यालय के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉक्टर कुमार पंकज को पटना रिजनल सेन्टर ने बिहार एवं झारखंड के टीम मैनेजर बनने का गौरव प्रदान किया है।स्वयंसेवकों का चयन क्षेत्रीय निदेशक, राष्ट्रीय सेवा योजना बिहार झारखण्ड, पटना के द्वारा किया गया।
माननीय कुलपतिमहोदय ने सभी युवाओं को विदा करते हुए कहा कि युवा ऊर्जा के असीम श्रोत हैं।उनके माध्यम से ही सामाजिक परिवर्तन में शीघ्रता आयेगी।समाज को समावेशी, संवेदन शील एवं सहयोगी बनाने में उनका महत्वपूर्ण योगदान है।बिहार राज्य से राष्ट्रीय युवा महोत्सव हेतु चुने गये 12 स्वयंसेवकों में 5 हमारे विश्वविद्यालय से हैं, जो हमारे लिए गौरव की बात है। यहां के कार्यक्रम पदाधिकारी कुमार पंकज को टीम लीडर बनाकर भेजा जा रहा है,यह भी हमारे विश्वविद्यालय के लिए गौरव की बात है।
कुलपति
जयप्रकाश विश्विद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना में राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त करने वाली ममता कुमारी को भारत सरकार द्वारा हुबली, धारवाङ युवा महोत्सव में भाग लेने हेतु आमंत्रित किया गया है,यह भी हमारे विश्वविद्यालय के लिए गौरव की बात है।
इस प्रकार कुल 6 टीम मैनेजर को लेकर हमारे विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments