Tuesday, December 6, 2022
HomeUncategorizedस्वयं से पहले आप कथन को चरितार्थ करते हैं एनएसएस के स्वयंसेवक-कुलपति...

स्वयं से पहले आप कथन को चरितार्थ करते हैं एनएसएस के स्वयंसेवक-कुलपति प्रोफेसर डॉ. फारुख अली


आज दिनांक 24 सितंबर 2022 को राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना जयप्रकाश विश्वविद्यालय के द्वारा विश्वविद्यालय के सीनेट हॉल में राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस मनाया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ सभा की अध्यक्षता कर रहे हैं माननीय कुलपति प्रोफ़ेसर (डा•) फारूक अली राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक प्रोफेसर हरीशचंद राष्ट्रीय सेवा योजना के पूर्व समन्वयक डॉक्टर विद्यावाचस्पति त्रिपाठी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर एवं जयप्रकाश नारायण के तैल्य चित्र पर माल्यार्पण कर किया।
तत्पश्चात राष्ट्रीय सेवा योजना के पूर्व स्वयंसेवकों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई जिसमें मुख्य रुप से लोक गायिका स्निग्धा मिश्रा ने लोक गीत की प्रस्तुति दी वहीं पूर्व एनएसएस स्वयंसेवक शरद आनंद एवं राजू मिश्रा की जोड़ी ने लोकगीत की प्रस्तुति से सबके मन को मोहित कर दिया तो दूसरी ओर कथक नृत्यांगना पल्लवी प्रिया, कुमारी अनिषा, एवं ममता कुमारी के द्वारा कथक की प्रस्तुति दी गई।
साथ ही साथ राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से विश्वविद्यालय का मान बढ़ाने वाले पूर्व एनएसएस स्वंयसेवकों को सम्मानित भी किया गया इस अवसर पर एनएसएस स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए माननीय कुलपति ने कहा कि इस विश्वविद्यालय की पहचान राष्ट्रीय स्तर पर एनएसएस स्वयंसेवकों ने दिलाई है इसके लिए उनकी जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है ।
कार्यक्रम में मंच का संचालन राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक प्रोफेसर हरिश्चंद्र ने किया ।
इस अवसर पर मुख्य रूप से राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित मंटू कुमार यादव कुमारी अनिता ममता कुमारी गणतंत्र दिवस परेड शिविर में विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व राजपथ पर करने वाले ट्विंकल कुमारी मोहित कुमार रोहित कुमार जूही कुमारी के साथ प्रिंस कुमार मकेशर पंडित मृणाल बंधु आदि स्वयंसेवक उपस्थित थे।।।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments