Thursday, June 30, 2022
HomeUncategorizedस्वतंत्रता की अमृत महोत्सव पर 22 मई को पूरे देश में बाइकर्स...

स्वतंत्रता की अमृत महोत्सव पर 22 मई को पूरे देश में बाइकर्स की टीम करेगी राष्ट्र की प्रदक्षिणा

⭐ मां भारती की अभिनव अर्चना, क्रीड़ा भारती के साथ राष्ट्र की प्रदक्षिणा

छपरा : क्रीड़ा भारती द्वारा देश की स्वतंत्रता की 75 वर्ष पूरा होने पर अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत 22 मई को पूरे देश में क्रीड़ा भारती की बाइकर्स टीम करेगी राष्ट्र की प्रदक्षिणा उक्त जानकारी शुक्रवार को क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत के सह प्रांत मंत्री नवीन सिंह परमार ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी।

उन्होंने बताया कि देश के 250 स्थानों से एक साथ दर्जनों बाइकर्स मां भारती की अभिनव अर्चना, क्रीड़ा भारती के साथ राष्ट्र की प्रदक्षिणा कार्यक्रम शुरू करेंगे , जो पूर्व निश्चित अगले पड़ाव पर समाप्त होगी। 22 मई को यह कार्यक्रम मोटरसाइकिल द्वारा एक समय पर पूरे भारत में 8.56 मिनट प्रात: शुरुआत होगी। पूरे भारत में लगभग 18 हज़ार की दूरी पूरा करेगी।

उन्होंने बताया कि यह राष्ट्र प्रदक्षिणा कार्यक्रम उत्तर बिहार प्रांत के छपरा जिले के मांझी से शुभारंभ होकर छपरा शहर तक पहुंचे गा, जहां से कुछ चुनिंदा बाइकर्स आगे सोनपुर तक जाएंगे। वहां से एक दूसरी जत्था अपनी यात्रा को शुरू करेगा जो हाजीपुर शहर होते हुए पटना पहुंचेगा। वहां से पटना के महानगर के कार्यकर्ता कार्यकर्ता बेगूसराय तक यात्रा को ले जायेंगे। वहां से फिर कारंवा आगे बढ़ते हुए खगड़िया, नवगछिया, पुर्णिया होते हुए पश्चिम बंगाल के दालकोला तक जाएगा। दालकोला से पश्चिम बंगाल के कार्यकर्ता आगे की यात्रा को पूरा करेंगे।

राष्ट्र प्रदक्षिणा कार्यक्रम के उद्देश्यों की चर्चा करते हुए क्रीड़ा भारती सारण के संयोजक पंकज कश्यप ने इस राष्ट्र प्रदक्षिणा कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं में परिभ्रमण का भाव उत्पन्न करना हैं एवं लोगों के बीच स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है। क्रीड़ा भारती का उद्देश्य लोगों को स्वास्थ्य एवं खेल के प्रति जागरूक करना एवं भारत को खेल में आत्मनिर्भर बनाना हैं।

यात्रा कार्यक्रम के संबंध में जानकारी देते हुए सारण जिले के यात्रा प्रभारी अमिताभ ओझा ने बताया कि रविवार को सारण जिले के मांझी स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के परिसर से सुबह 08-56 बजे मां भारती की अभिनव अर्चना, क्रीड़ा भारती के साथ राष्ट्र की प्रदक्षिणा कार्यक्रम का शुभारंभ होगा , जो यात्रा छपरा शहर के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के परिसर में संपन्न होगा। यहां से कुछ चुनिंदा बाइकर्स सुबह ही यात्रा शुरू कर सोनपुर स्थित बाबा हरिहर नाथ धाम पहुंचेंगे। वहां से एक यात्रा सुबह 08-56 बजे से शुरू होकर हाजीपुर शहर होते हुए पटना तक जाएगा, और वहां से पटना के कार्यकर्ता आगे की यात्रा को जारी रखेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments