Friday, December 9, 2022
HomeUncategorizedसोना लूट कांड का मुख्य लुटेरा सिपाही निकला सारण पुलिस को मिली...

सोना लूट कांड का मुख्य लुटेरा सिपाही निकला सारण पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

सारण पुलिस को मिली सफलता, श्रेष्ठ तकनीकी अनुसंधान से स्वर्ण व्यवसायी से सोना लूट के अन्तर्राजीय गिरोह का हुआ उद्भेदन | लुटे गए स्वर्णाभूषण में से 281 ग्राम सोना हुआ बरामद।

सारण जिला के भगवान बाजार थानान्तर्गत सोना लूट कांड का सफल उदभेदन करते हुए 14 लाख मूल्य के सोना / ज्वेलरी की बरामदगी एवं 02 अपराधियों की गई गिरफ्तारी । घटना में मुख्य अभियुक्त सिपाही शशि भूषण सिंह पटना तथा सिपाही पंकज परमार, बिहार विशेष शस्त्र पुलिस पटना को किया गया गिरफ्तार |

गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों के बयान एवं निशानदेही पर लूटे गये सोने / ज्वेलरी में से लगभग 180 ग्राम सोने का ज्वेलरी एवं सोने का गुल्ली बरामद किया गया, जिनका बाजार मुल्य लगभग 14 लाख रूपया है।
उपरोक्त गिरफ्तार दोनो पुलिस सिपाही अन्य अपराधकर्मी के साथ वर्दी में पुलिस बनकर व्यवसायियों से लूट-पाट की घटना को अंजाम देते हैं । गरखा थानान्तर्गत भी इसी प्रकार की घटना नवम्बर 2021 में इन्ही लोगो द्वारा घटित की गई थी।
सोना लूट कांड के मास्टर माइन्ड बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस 5 के सिपाही शशि भूषण सिंह गरखा थाना संख्या-798 / 21 में भी शामिल पाया गया है।
भगवान बाजार थाना क्षेत्र स्थित भरतमिलाप चौक के समीप पुलिस की वर्दी में चार अपराधकर्मियों के द्वारा बरेली एक व्यवसायी अभिलाष वर्मा को स्टेशन जाने के क्रम में ई-रिक्सा से उतार कर पूछ-ताछ के नाम पर गाड़ी में बैठा लिया गया तथा डोरीगंज थाना क्षेत्र में छपरा आरा पुल के समीप व्यवसायी अभिलाष वर्मा के पास से 900 ग्राम सर्वण ज्वेलरी, 139 ग्राम कच्चा सोना एवं 05 लाख रूपया कैश को लूट लिया गया तथा गाडी से उतार सभी अपराधी फरार हो गए। जिस संबंध में वादी के फर्द बयान के आधार पर भगवान बाजार थानान्तर्गत कांड सं0-430/22, दिनांक-06. 09.22 धारा-395 अंकित किया गया। कांड को चुनौती के रूप में लेते हुए पुलिस अधीक्षक, सारण के निर्देशन में एक विशेष अनुसंधान दल गठित कर त्वरित अनुसंधान, घटना में संलिप्त अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी एवं लूटे गए ज्वेलरी तथा कैश की बरामदगी हेतु सघन छापामरी प्रारंभ कर दिया गया। सी०सी०टी०वी० फुटेज, मानवीय एवं तकनीकि साक्ष्य के आधार पर घटना में संलिप्त अपराधकर्मी को चिन्हित कर सिपाही 1. शशि भूषण सिंह से पूछ-ताछ एवं अनुसंधान के क्रम में इनके द्वारा भगवानबाजार लूट कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की तथा घटना को अंजाम देने वाले अन्य अपराधकर्मियों का नाम पता बताया गया तथा इनके निशानदेही पर संलिप्त सिपाही 2. पंकज परमार, को पटना से गिरफ्तार किया गया। साथ ही इनके बयान व निशानदेही पर लूट गये सोने / ज्वेलरी को भी बरामद किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments