Thursday, June 30, 2022
HomeUncategorizedसरकार के संदेशों को आम जन तक ला रहा है , रेडियो...

सरकार के संदेशों को आम जन तक ला रहा है , रेडियो मयूर । स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम “स्वास्थ्य बाण” का शुरू हुआ प्रसारण

छपरा , 18 मई

छपरा का अपना कम्युनिटी रेडियो स्टेशन रेडियो मयूर 90.8 FM पर , एक स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत की गई । कार्यक्रम का नाम है ‘स्वास्थ्य बाण’ जो नई दिल्ली की संस्था स्मार्ट के सहयोग से प्रसारित किया जा रहा है ।
इस कार्यक्रम के तहत तीन विषयों को केंद्र में रखा जाएगा , जिसमें – जच्चा बच्चा स्वास्थ्य एवं पोषण , कोविड उपयुक्त व्यवहार एवं टीका तथा तीसरा टीबी और उससे बचाव ।

इस कार्यक्रम के अंतर्गत रेडियो टीम स्टूडियो के साथ साथ आम जन के बीच जाकर आउटरीच एक्टिविटी भी कर रही है , जिसमें अबतक सैकड़ों लोग लाभान्वित हो चुके हैं । आगे कई और जगह जाकर इस कार्यक्रम को सुनाया जाएगा व इन बीमारियों से सचेत रहने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

रेडियो मयूर के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर अभिषेक अरुण ने कहा कि ,” हर बार हम लोग जन जागरूकता के कार्यक्रम ले कर आते हैं । इस बार स्वास्थ्य मंत्रालय का संदेश हम सब घर घर पहुंचाने का काम करेंगे । इस बार का विषय बहुत हीं महत्वपूर्ण है । हम सभी विषयों के एक्सपर्ट की राय भी लेकर आएंगे । इस कार्यक्रम को आप शनिवार रात 9 बजे और रविवार दिन में 2 बजे से सुन सकते हैं “

वैसे तो रेडियो मयूर हमेशा से हीं नये तरीकों से सही संदेश समाज को देने की कोशिश करता है और बहुत हद तक टीम कामयाब भी होती है । इस कार्यक्रम के लिए भी टीम उत्साहित है । इस कार्यक्रम को प्रस्तुत कर रहे हैं Rj रजत , RJ आरती , एजे अमरजीत और विशेष सहयोग राष्ट्रीय सेवा योजना की दो आई जी अवार्ड विजेता छात्रा कुमारी अनीशा व कुमारी ममता ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments