Friday, December 9, 2022
HomeUncategorizedशिक्षकों के सम्मान से छात्रों का बढ़ता है गौरव: पप्पू कुमार

शिक्षकों के सम्मान से छात्रों का बढ़ता है गौरव: पप्पू कुमार

छपरा: शिक्षकों के सम्मान से छात्रों का गौरव बढ़ता है और इस परंपरा को अक्षुण्ण रखने की आवश्यकता है। उक्त बाते प्राथमिक शिक्षक शिक्षा महाविद्यालय बंगरा के प्राचार्या पप्पू कुमार ने प्राथमिक शिक्षक शिक्षा महाविद्यालय बंगरा के सभागार में आयोजित शिक्षक दिवस समारोह में कही।उन्होंने कहा कि आज हम आधुनिकता की ओर बढ़ रहे है,लेकिन अपने गौरवशाली परंपरा को खो रहे है। यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है इसे दूर करने की जरूरत है और अपने गौरवशाली परंपरा को कायम रखने की आवश्यकता है।उन्होंने कहा कि प्राथमिक शिक्षक शिक्षा महाविद्यालय बंगरा के प्रशिक्षु इस परंपरा को कायम रखने के प्रति निरंतर प्रयत्नशील है lयह काफी सराहनीय कार्य है l।इससे समाज के सभी लोगों को प्रेरणा लेने की जरूरत है। महाविद्यालय के व्याख्याता रवींद्र कुमार ने कहा कि आज का दिन शिक्षकों के सम्मान का दिन है पूरे दुनिया में शिक्षक का ही एक ऐसा पद है जिस पर काम करने वाला व्यक्ति कभी सेवा निर्मित नहीं होता।वह अंत अंत तक शिक्षा और ज्ञान देने का काम करता है। महाविद्यालय के व्याख्याता आसमा कमाल ने कहा कि जिस समाज और देश में शिक्षक अधिक सम्मानित हैं वहीं राज्य देश व समाज सबसे अधिक विकसित है मानव के निर्माण में शिक्षकों की भागीदारी के बारे में उन्होंने विस्तार से चर्चा की।

इस मौके पर महाविद्यालय के डाटा एंट्री ऑपरेटर राकेश कुमार,लिपिक आफताब आलम,सत्र 2019-2021 के प्रशिक्षु अमन राज उपस्थित थे। अमन राज को महाविद्यालय के प्राचार्य के द्वारा समाज सेवा में बेहतर कार्य करने हेतू सम्मानित किया गया।

मंच का संचालन सत्र 2021- 2023 के प्रशिक्षु अमन सिंह एवम अल्का कुमारी ने किया।समारोह में महाविधालय के सभी कर्मचारी सहित सत्र 2021-2023 के सभी प्रशिक्षु उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments