Friday, February 3, 2023
HomeUncategorizedरोटेरी छपरा ने "प्रखर पुंज" को सम्मानित किया

रोटेरी छपरा ने “प्रखर पुंज” को सम्मानित किया

सारण के लाल युवा शायर और चित्रकार प्रखर “पुंज” का आगामी अंतराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त साहित्य सम्मेलन सह ग़ज़ल कुंभ 2023, हरिद्वार के विशेष सत्र में चयन हुआ है।
ग़ज़ल कुंभ एक अंतरराष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त साहित्यिक आयोजन है जिसमें देशभर से चयनित नए ग़ज़लकारों को अपनी प्रतिनिधि रचना की प्रस्तुति, वरिष्ठ शायरों से परिचय एवम सीखने का अवसर मिलता है। इस दो दिवसीय आयोजन में फिल्म जगत से लेकर साहित्य जगत की जानी मानी हस्तियां भी शामिल होंगी।
प्रखर पुंज इस कार्यक्रम में जिले और बिहार राज्य का प्रतिनिधि करने वाले पहले युवा शायर हैं।
इनकी इस उपलब्धि की खुशी में रोटरी क्लब के सम्मानित सदस्यों ने पुंज को शॉल एवं पुष्पगुच्छ दे कर सम्मानित करने के साथ ही कार्यक्रम में अपने जिले का परचम लहराने की हार्दिक शुभकामनाएं भी दी।
इस अवसर पर रोटरी छपरा के अध्यक्ष – डॉ पार्थसारथी गौतम, पूर्व अध्यक्ष व क्रीड़ा भारती के जिला अध्यक्ष – श्री अमरेंद्र कुमार सिंह,पूर्व सचिव – हिमांशु किशोर, सारण खेल के पितामह व पुंज के गुरु – पूर्व अध्यक्ष रो सुरेश प्रसाद सिंह,डॉ हरेन्द्र वर्मा, रो डॉ मृदुल शरण, रो अमरेश मिश्र, रो सुशिल कुमार,रो अर्चना रस्तोगी, रो राजन कुमार,रो सुमेश कुमार आदि उपस्थित रहे।
अपनी उपलब्धि का श्रेय प्रखर पुंज अपने माता पिता, ईश्वर, गुरुजनों, और समस्त सारण वासियों को देते हुए अपने एक शेर के साथ सभी का हृदय तल से आभार व्यक्त किया कि –

कहानी से बड़ा किरदार होना।
ज़रूरी है बहुत दमदार होना।

हुनर के हाथ में पत्थर दिखे जब,
है लाज़िम ‘पुंज’ का फनकार होना।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments