Home Uncategorized रिबेल किड्स केअर जहां होता है छात्रों का सर्वांगिक विकास जहां छोटे...

रिबेल किड्स केअर जहां होता है छात्रों का सर्वांगिक विकास जहां छोटे छोटे बच्चे भी हिंदी और इंग्लिश दोनो भाषाओं में करते है बातचीत

0
216


छ्परा शहर का एक मात्र शिक्षण संस्थान जहां बच्चो को मिलता है बेहतर शिक्षा, सभ्यता, संस्कृति और संस्कार साथ ही मिलती है पर्सनालिटी डब्लप की क्लासेज।
जिले भर में विख्यात युवाओं के प्रेरणास्रोत और समाजसेवी रिबेल स्पोकन इंग्लिश के प्रबंध निदेशक विक्की आनंद ने शहर के कटहरी बाग में एक रिबेल किड्स केयर जो कि छोटे छोटे बच्चो के लिए एक विद्यालय का निर्माण किया है जहां बच्चो के सर्वांगिक विकास की प्रबल संभावनाएं है इस विद्यालय की खासियत आप भी जानेंगे तो आश्चर्यचकित जरूर हो जाएंगे क्योंकि यहां बच्चो में पढ़ाई के साथ साथ उन्हें एक्स्ट्रा गतिविधियों में भी उन्हें सफल बनाने का कार्य किया जाता है,यहाँ छोटे छोटे बच्चो को अंग्रेजी और शुद्ध हिंदी में बात करते देखा जाता है वही इस विद्यालय की प्राचार्या डॉ. शर्मिला आनंद का कहना है कि हमारे यहां बच्चो को पढ़ाई में बेहतर बनाने के लिए एक्स्ट्रा क्लासेज भी दी जाती है जिसके लिए कोई भी अलग से चार्ज नही लिया जाता है। इस विद्यालय में शिक्षक शिक्षिका का भी चयन काफी गुणवत्तापूर्ण की जाती है।
वही इस विद्यालय के प्रबंध निदेशक विक्की आनंद का दावे के साथ कहना है कि हमारे विद्यालय के सभी छात्रों को एक सामान शिक्षा दी जाती है छोटे से क्लास से ही उन्हें पढ़ाई में कंपीटिशन की भावनाओ डब्लप किया जाता है ताकि आने वाले समय मे बच्चे हर कंपीटिशन के लिए तैयार रहे और किसी भी तरह की प्रतियोगी परीक्षाओं को ओ आसानी से पास कर सके,वही बच्चे भी इस स्कूल में पढ़कर अपने आपको काफी खुशी महसूस करते है क्योंकि यहां तनाव से मुक्त शिक्षा की सम्पूर्ण व्यवस्था है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here