Friday, February 3, 2023
HomeUncategorizedराम जयपाल महाविद्यालय की 'वागीश' समिति द्वारा भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया...

राम जयपाल महाविद्यालय की ‘वागीश’ समिति द्वारा भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया


राम जयपाल की वाद-विवाद समिति ‘वागीश’ द्वारा ‘आजादी के 75 वर्ष : चुनौतियां एवं संभावनाएं’ विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कुल 26 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभागिता की । प्रतिभागियों ने भारत की विविध उपलब्धियों का जिक्र करते हुए स्वस्थ लोकतंत्र की उपस्थिति, अंतरिक्ष व सैन्य क्षेत्र में भारत की दमदार स्थिति, इसके परमाणु शक्ति संपन्न देश होने आदि को विशेष रूप से रेखांकित किया । वहीं क्षेत्रवाद, धार्मिक वैमनस्य, जातिवाद जैसी समस्याओं की भी चर्चा की गई ।
भाषण के उपरांत समिति के संयोजक डॉ अमित रंजन ने बतलाया कि छात्र-छात्राओं ने उनकी उम्मीद से कहीं अच्छा बोला । यदि इन्हें लगातार उचित मंच प्रदान किया जाए तो इनकी प्रतिभा में और भी निखार आएगा ।
कार्यक्रम में डॉ नागेंद्र ने भाषण संबंधी अपने विचार रखे वहीं मंच का संचालन श्री धर्मेंद्र ने किया जबकि निर्णायक मंडली में हिंदी विभाग के डॉक्टर राजू प्रसाद एवं संस्कृत विभाग की डॉक्टर तोषी शामिल थीं ।
इस अवसर पर महाविद्यालय के अध्यापकों में डॉ कौशल किशोर चौधरी, डॉ नागेश्वर वत्स,डॉक्टर सत्येंद्र, डॉक्टर विश्वकर्मा, डॉक्टर मनीष एवं छात्र-छात्राओं में ऋद्धिकांचन, मेहनुर, अन्नू, नंदनी, विरज इत्यादि उपस्थित थे । प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार का वितरण 26 जनवरी के अवसर पर किया जाएगा ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments