Sunday, May 22, 2022
HomeUncategorizedराजापट्टी स्टेशन पर पुरवोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक को रोककर दिया ज्ञापन

राजापट्टी स्टेशन पर पुरवोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक को रोककर दिया ज्ञापन

रेलवे के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा को सारण के राजापट्टी स्टेशन पर भारी भीड़ का सामना करना पड़ा। राजापट्टी कि सैकड़ो जनता ने अपनी चिरपरिचित माँग को रखा। अकबर अली ने महाप्रबंधक से कहा राजापट्टी स्टेशन लगभग 90 साल से अधिक पुराना है। इस स्टेशन के 5KM के क्षेत्रफल में 7 पंचायत है जिसकी आवादी लगभग 170000 (एक लाख सत्तर हजार) से अधिक है। छपरा मुख्यालय से 50 KM दूरी होने के कारण बीमार मरीज, गरीब मजदूर, छात्र छात्राएं, सरकारी सेवक, कोर्ट कचहरी, स्कूल कॉलेज एवं बाजार करने वाले को छपरा जाने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। राजीव सिंह उर्फ कवि जी ने कहा राजापट्टी क्षेत्र के लाखों जनमानस की ओर से 15/9/21 एवं 02/02/2022 को DRM वाराणसी मंडल को इस स्टेशन पर सैकड़ो जनमानस के बीच सभी पंचायत से ज्ञापन दिया गया था किंतु अभी तक ट्रेन का ठहराव सुनिश्चित नहीं हुआ और न ही सुबह 8 बजे छपरा जाने के लिए EMU ट्रेन की व्यवस्था हुई।
पंच सुपन भगत ने कहा आज हमलोंग आपकी सहमति हेतु पुनः अपनी माँग को आपके समक्ष रख रहें हैं। हमलोंगो को उम्मीद ही नही अपितु पूर्णविश्वास है कि आप राजापट्टी स्टेशन के इर्दगिर्द लाखों जनता की माँग को अवश्य पूरा करेंगे।

जनता की प्रमुख माँगे

1◆ 90 साल पुराने राजापट्टी स्टेशन पर गोरखपुर पाटलिपुत्र 15079/80 & गोमती छपरा कचहरी एक्सप्रेस 15113/14 (अप डाउन दोनों) ट्रेन का नियमित ठहराव हो।
2◆ प्रत्येक दिन सुबह 8 बजे एक फास्ट पैसेंजर ट्रेन जो राजापट्टी से चलकर छपरा जंक्शन तक जाए ।
3◆ कोरोना काल में बेतहाशा यात्री किराया बृद्धि को वापस लिया जाय।
4◆ राजापट्टी स्टेशन और मशरख के बीच की दूरी 10KM होने के कारण इस बीच मे प्रस्तावित बंगरा हॉल्ट का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा हो।

आम जनमानस को महाप्रबंधक ने आश्वस्त कि मार्च महीने के अंत तक आपलोंगों की मांग को संज्ञान में लेते हुए ट्रेन ठहराव दिया जाएगा।

इस भीड़ का नेतृत्व विजय शंकर पांडेय, राजीव सिंह, पंच सुपन भगत, राजदेव भगत, प्रियरंजन कसेरा, कुंदन सोनी, अवधेश ठाकुर, प्रभु भगत, मिथलेश श्रीवास्तव, धीरज प्रसाद , जितेंद्र माँझी, दीना सिंह, सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments