Saturday, May 28, 2022
HomeUncategorizedयह खबर आपको चौका सकती है बाइक पर पीछे बैठने की सोच...

यह खबर आपको चौका सकती है बाइक पर पीछे बैठने की सोच रहे है तो हो जाए सावधान वरना यात्रा पड़ सकता है महंगा कैसे जाने इस खबर में

छपरा में अब दुपहिया वाहन चालकों के लिए नई नियमावली लागू हो गई है और यह उन लोगों के लिए है, जो ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते हैं। जिनके पास गाड़ी है और वो उसे चलाते भी हैं, लेकिन इसके बाद भी उनके पास लाइसेंस नहीं है। बगैर लाइसेंस के बाइक चलाते हैं। ट्रिपल लोड हो कर बाइक चलाते हैं। बाइक पर पीछे बैठने के बाद भी हेलमेट नहीं लगाते हैं। फोर व्हीलर चलाते समय सीट बेल्ट नहीं लगाते हैं। इस तरह से ट्रैफिक रूल्स को तोड़ने वालों पर अब विशेष तौर पर नजर रखी जाने वाली है। बगैर परमिट के ऑटो और टेम्पो चलाने वालों पर भी सारण जिले की ट्रैफिक पुलिस की कड़ी नजर रहेगी। ऐसे लोगों के पकड़े जाने पर उनसे जुर्माना वसूला जाएगा। दरअसल, सोमवार को सारण ट्रैफिक पुलिस ने जिले में अब पटना राजधानी की तरह विशेष तौर पर वाहन जांच अभियान चलाने की घोषणा कर दी है, जो जिला मुख्यालय सहित सभी थाना क्षेत्रों में लगातार चलेगा।

बाइक पर पीछे बगैर हेलमेट दिखे तो कार्रवाई

मोटरयान निरीक्षक संतोष कुमार के अनुसार शहर के सभी प्रमुख चौक-चौराहों पर यह अभियान चलाया जाएगा। वहां पर ट्रैफिक पुलिस के अफसर और जवान मुस्तैदी से नियमों का पालन नहीं करने वालों को पकड़ेंगे। जिले में अभी बाइक पर पीछे बैठने वाले लोग बगैर हेलमेट के ही दिखाई देते हैं। लेकिन, अब ऐसा नहीं होगा। इस विशेष जांच अभियान के दौरान ऐसे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी। बाइक पर पीछे बैठे लोग बगैर हेलमेट के मिले तो उन्हें भी जुर्माना भरना होगा। ग्रामीण इलाकों में भी बिना परमिट पर शहर के अंदर ऑटो और टेम्पो चलाने वालों पर भी सख्त नजर रहेगी, बगैर परमिट के चलाने वालों से भी जुर्माना वसूला जाएगा। साथ ही नाबालिक चालकों पर रहेगी विशेष नजर।

इस दौरान ट्रैफिक प्रभारी सुधीर कुमार सिन्हा, नवनियुक्त सब इंस्पेक्टर सुजीत कुमार, सूची कुमारी, दीक्षा सिंह ,विपुल कुमार ,सुनील कुमार,राजकुमार सिंह आशीष कुमार सहित दर्जनों पुलिसकर्मी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments