Tuesday, December 6, 2022
HomeUncategorizedभूमिहार ब्रह्मण एकता मंच के संस्थापक व राष्ट्रीय जन जन पार्टी के...

भूमिहार ब्रह्मण एकता मंच के संस्थापक व राष्ट्रीय जन जन पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष श्री आशुतोष कुमार जलाल पुर हाई स्कूल में चार दिन पूर्व हुए अंकित तिवारी नाम के पंद्रह वर्षीय छात्र की नृशंस हत्या पर जलालपुर में घटना स्थल का दौरा किया

25 सितंबर को भूमिहार ब्रह्मण एकता मंच के संस्थापक व राष्ट्रीय जन जन पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष श्री आशुतोष कुमार जलाल पुर हाई स्कूल में चार दिन पूर्व हुए अंकित तिवारी नाम के पंद्रह वर्षीय छात्र की नृशंस हत्या पर जलालपुर में घटना स्थल का दौरा किया जहाँ स्कूल परिसर में मीडिया से मुखातिब होते हुए श्री आशुतोष कुमार ने बताया कि स्कूल प्रशासन की लापरवाही के कारण ऐसी निर्षंश हत्या हुई है, यदि स्कूल के सभी शिक्षकों ने थोड़ी सी भी तत्परता दिखाई होती तो अंकित तिवारी की जान बचाई जा सकती थी और हत्यारे भी आसानी से पकड़े जा सकते थे क्योंकि घटनास्थल से थाना और अस्पताल की दूरी महज़ २०० मीटर ही दूर था। मीडिया से बातचीत करते हुए श्री आशुतोष ने दोषियों को पुलिस प्रशासन द्वारा बिना किसी राजनीतिक दवाब के अविलंब गिरफ़्तार कर स्पीडी ट्रायल के माध्यम से कठोर सज़ा देने की बात कही है। साथ ही साथ उन्होंने कहा की अपराधियों से ज्यादा दोषी स्कूल प्रशासन है लिहाजा उन पर भी विभागीय व कानूनी कार्यवाई की माँग की। इस दरम्यान श्री आशुतोष कुमार मृतक अंकित तिवारी के पीड़ित परिवार से मिलकर परिजनों के आँसू पोंछते हुए सहानुभूति पूर्वक पूरी स्तिथि का जायजा लिया जहाँ पर मृतक के बड़े फौजी भाई ने बताया कि पुलिस प्रशासन ३ हत्यारों में से दो हत्यारों की गरफ़्तारी की बात कह रही है। हालांकि मुख्य अभियुक्त अभी भी फ़रार है। मृतक के पीड़ित पिता ने पुलिस की कार्य शैली और अनुसंधान पर असंतोष जताते हुए कहा कि पुलिस मेरे पक्ष में खड़े मेरे पड़ोस के पाँच निर्दोष शुभ चिंतकों को रात्रि में बिना किसी कारण के गिरफ्तार कर ली है और हमें आशंका है की इस पूरे केस की लीपा पोती कर दी जायेगी। पूरे गाँव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है किंतु राष्ट्रीय जन जन पार्टी और भूमिहार ब्रह्मण एकता मंच के हज़ारों कार्यकर्ताओं के उमड़े जन सैलाब और उनके आक्रोश को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने किसी भी प्रकार का बल प्रयोग नही किया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री सतीश सिंह टुन्ना ने स्थानीय लोगों के जनाक्रोश को देखते हुए संयम बरतने की अपील की और पार्टी कार्यर्ताओं को जाँच में पुलिस का सहयोग करने का अनुरोध किया और किसी भी स्थिति में कानून को अपने हाथ में ना लेने का हिदायत भी दिया। पार्टी के जिला अध्यक्ष व मांझी के पूर्व विधान सभा प्रत्याशी डा. रवि रंजन सिंह कुणाल ने अभियुक्तों की गिरफ्तारी से लेकर सज़ा दिलाने तक पीड़ित परिवार के साथ खड़ा रहने का आश्वासन दिया।
मीडिया को दिये गये ज्ञापन में पार्टी प्रवक्ता अजय शर्मा ने बताया कि जल्द ही राजपा सुप्रीमो के नेतृत्व में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल सारण S P व DIG से मिलकर पूरे मामलें की निष्पक्ष जाँच करने की अपील करेगा। इस दरम्यान खराब मौसम और बारिश होने के बावजूद पार्टी के सचिव श्री राजेश कुमार, संगठन मंत्री श्री पंकज चौधरी व भूमिहार ब्रह्मण एकता मंच के जिला अध्यक्ष श्री मृत्युंजय सिंह के नेतृत्व में चल रहे “न्याय मार्च” में हज़ारों की संख्या मैं बाइक सवार पार्टी कार्यकर्ताओं ने जलालपुर से लेकर मृतक के गाँव भट्टकेशरी तक मार्च किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments