Friday, February 3, 2023
HomeUncategorizedभारत रत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद की जयंती के अवसर पर संसद भवन...

भारत रत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद की जयंती के अवसर पर संसद भवन के सेंट्रल हॉल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए नेहरू युवा केन्द्र सारण के स्वयंसेवक प्रिंस

दिनांक 3 दिसंबर 2022 को भारत के प्रथम राष्ट्रपति भारत रत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद जी की 121 वी जयंती के अवसर पर युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के नेहरू युवा केंद्र संगठन तथा भारतीय लोकतंत्र शोध एवं प्रशिक्षण संस्थान नई दिल्ली के संयुक्त तत्वाधान में संसद भवन के सेंट्रल हॉल में आयोजित कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र सारण के प्रखंड मसरख के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक प्रिंस कुमार ने बिहार का प्रतिनिधित्व किया तथा बिहार के महापुरुष डॉ राजेंद्र प्रसाद को नमन करते हुए अपने विचारों को साझा किया।
कार्यक्रम में भारत के विभिन्न राज्यों से नेहरू युवा केंद्र संगठन के 25 स्वयंसेवक एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के 25 स्वयंसेवक तथा स्कूल एजुकेशन से भी 20 बच्चे शामिल हुए तथा सभी ने राजेंद्र प्रसाद को नमन करने के साथ साथ अपनी राज्य की सांस्कृतिक वेशभूषा को भी भी प्रदर्शित किया ।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से राज्य सभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ,लोकसभा एवं राज्यसभा के सेक्रेटरी जनरल तथा अन्य गणमान्य अतिथि शामिल हुए।
कार्यक्रम के पश्चात विभिन्न राज्यों से आए हुए युवाओं को संसद भवन में स्थित केंद्रीय पुस्तकालय प्रधानमंत्री संग्रहालय इंडिया गेट तथा वार मेमोरियल का भी भ्रमण कराया गया। सभी उपस्थित युवाओं ने इस अवसर पर पूरे हर्षोल्लास से प्रतिभाग किया एवं राष्ट्र निर्माण में अपनी अग्रणी भूमिका निभाने का संकल्प लेते हुए समाज मे विभिन्न अहम विषयों की जागरूकता करने का संकल्प भी लिया। नेहरू युवा केन्द्र सारण के जिला युवा अधिकारी मयंक भदौरिया, लेखा एवं कार्यक्रम सहायक सत्यनारायण प्रसाद यादव, नामामि गंगे डी पी ओ नीतीश कुमार एवं अन्य राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवको एवं विभिन्न युवा मंडल के सदस्यों ने स्वयंसेवक प्रिंस कुमार को इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के लिये शुभकामनाएं एवं बधाई दी ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments