Friday, December 9, 2022
HomeUncategorizedभागलपुर न्यूट्रिशन चैप्टर और जयप्रकाश महिला महाविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में "सेलिब्रेट...

भागलपुर न्यूट्रिशन चैप्टर और जयप्रकाश महिला महाविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में “सेलिब्रेट द वर्ल्ड आफ फ्लेवर ” थीम पर आन लाइन मोड पर वेविनार आयोजित


आज प्रोफेसर फारूक अली माननीय कुलपति महोदय की अध्यक्षता मे वेविनार का आयोजन किया गया।न्यूट्रिशन सोसाइटी भागलपुर चैप्टर और जयप्रकाश महिला महाविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान मे यह आयोजन किया गया है।
माननीय कुलपति महोदय ने उद्घाटन किया।मुख्य वक्ता डॉक्टर फिरोजा बानो,एसोसियेट प्रोफेसर अल्फालाल मेडिकल कॉलेज फरीदाबाद हरियाणा,एम बी बी एस, एम डी ने अपने वक्तव्य मे कहा कि प्रिगनेन्सी पीरियड में सर्दी, जुकाम, आदि में तथा ओल्ड ऐज में भी, बचपन में मां का जो बच्चा दूध पिया है वह रोग से सुरक्षित रहता है।छ माह तक बच्चों को पूरी तरह मां का दूध ही पिलाना है।छ माह के बाद मां का दूध और कुछ भोजन भी देना है।
माननीय कुलपति महोदय ने कहा कि जीरा धनिया,प्याज, लहसुन,हल्दी यही सब जायका है।”जायका के साथ पोषण”
इस बार का थीम है।डॉक्टर साहिद रजा जमाल,ने कहा कि मर्द के दिल का रास्ता जीभ से जाता है।डॉक्टर नागेश्वर वत्स ने सी पी एफ कम्पोनेंट की बात किये।डॉक्टर शहीदा ने भी अपनी बात रखा।
इस अवसर पर प्रोफेसर हरिश्चंद्र समायोजक महाविद्यालय विकास परिषद, डॉक्टर सरफराज अहमद नोडल आफिसर, श्री गिरिधर गोपाल आई टी सेल आदि भी उपस्थित हुए। धन्यवाद ज्ञापन डॉक्टर गुलफ्सां परवीन ने किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments