Friday, February 3, 2023
HomeUncategorizedबिहार इप्टा की ऐतिहासिक पहल, पहली बार ग्रामीण क्षेत्र में 25-27 फरवरी...

बिहार इप्टा की ऐतिहासिक पहल, पहली बार ग्रामीण क्षेत्र में 25-27 फरवरी 2023 को होगा 16वाँ बिहार इप्टा राज्य सम्मेलन

छपराः भारतीय जननाट्य संघ बिहार का 16 वाँ राज्य सम्मेलन आगामी 25, 26 और 27 फरवरी 2023 को सारण के भेल्दी में होगा। बिहार इप्टा के 75 वर्षों के इतिहास में ये पहला राज्य सम्मेलन ग्रामीण अंचल में करने का मकसद इप्टा प्राथमिक मंशाओं में से एक इप्टा को भारत की आत्मा गाँवों से जोड़ने की है। ये बातें मध्य विद्यालय भेल्दी बाजार में आहूत सारण की इप्टा इकाईयों की एक बैठक को संबोधित करते हुए बिहार इप्टा के महासचिव तनवीर अख़्तर ने कहीं। बैठक में छपरा, गड़खा, दिघवारा, मढ़ौरा और मेजबान भेल्दी तथा सुतिहार इप्टा इकाईयों सहित राज्यकेन्द्र के पदधारकों की सहभागिता रही।

बैठक को संबोधित करते हुए महासचिव तनवीर अख़्तर ने कहा कि आज देश में जिस तरह संविधान की शपथ ले कर संविधान के साथ खिलबाड़ किया जा रहा है, जिस तरह समाज को बाँटने की लगातार साजिश की जा रही है ऐसे में गाँवों के स्तर पर व्यापक जागरुकता कर आगाह करने की वक्ती जरुरत के मुताबिक इप्टा जैसे सांस्कृतिक आंदोलनों को गाँवों तक पूरी शिद्दत से प्रसारित करने का एक प्रयास है विशुद्ध ग्रामीण अंचल भेल्दी में आयोजित बिहार इप्टा का 16 वाँ राज्य सम्मेलन। उन्होंने कहा कि यह भी एक बड़ी बात है कि 15वाँ राज्य सम्मेलन छपरा के बाद लगातार 16 वाँ राज्य सम्मेलन मुखिया रमेश यादव के नेतृत्व में सारण के भेल्दी में होगा।

बैठक में सम्मेलन के सफल आयोजन के लिए एक स्वागत समिति और विभिन्न उपसमितियों का गठन किया गया। बैठक में बिहार इप्टा राज्य परिषद के सचिव इन्द्रभूषण रमण बमबम, संयुक्त सचिव डॉ. अमित रंजन, संयुक्त सचिव आसीफ अहमद, पटना इप्टा के सचिव पीयूष सिंह, शकीब खान और कुमार संजय,डॉ. महात्मा प्रसाद गुप्ता, डॉ. त्रिभुवन सिंह, छपरा के कार्यकारी अध्यक्ष श्याम नारायण सिंह, मढ़ौरा के अध्यक्ष प्रो. भूपेश भीम, दिघवारा के अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, भेल्दी के अध्यक्ष रमेश यादव, सुतिहार के अजय कुमार अजय, मनोहर कुमार, सुहैल अहमद, सुरेश बारी, सुरेश कुमार, वकील कुमार राय, भगीरथ प्रसाद आदि मौजूद रहे। बैठक कीअध्यक्षता भेल्दी, सुतिहार, छपरा, मढ़ौरा, दिघवारा और गड़खा के अध्यक्षों के अध्यक्षमंडल ने की तो वहीं संचालन अजय कुमार अजय ने किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments