Friday, December 2, 2022
HomeUncategorizedबचपन से पड़ा था राष्ट्रभक्ति का बीजारोपण-ललितेश्वर

बचपन से पड़ा था राष्ट्रभक्ति का बीजारोपण-ललितेश्वर


जीरादेई ।प्रखण्ड क्षेत्र के तीतिरा गांव में गुरुवार को राष्ट्र सृजन अभियान के स्वप्नद्रष्टा अमर स्वतंत्रता सेनानी बाबू रामविलास सिंह जी का जयंती अभियान के क्षेत्रीय कार्यालय तितरा, में मनाया गया । सर्वप्रथम उनके चित्रपर पुष्पांजलि अर्पित की गई ।राष्ट्र सृजन अभियान के राष्ट्रीय महासचिव ललितेश्वर कुमार ने कहा महान स्वतंत्रता सेनानी ,समाजसेवी,चिंतक ,समावेशी विकास के पक्षधर ,सबका साथ ,सबका विकास के पुरोधा एवम किसान नेता बाबू रामविलास सिंह जी में बचपन से ही राष्ट्रभक्ति का पड़ा था बीजारोपण । उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के सफर में उनका व्यक्तित्व व कृतित्व सदैव याद रखा जाएगा ।
उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय ध्वज को सरकारी संस्थानों में फहराने के मुहिम में सन 1942 में गया कलेक्ट्रीयट पर “यूनियन जैक ” अंग्रेजी ध्वज उतारकर तिरंगा झंडा फहराया था जिसके चलते छः माह का कारावास की सजा हुई थी ।राष्ट्रीय महासचिव ने बताया कि बाबू रामविलास सिंह जी को 15 अगस्त 1972 को पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी द्वारा ताम्र पत्र एवम रेशमी शॉल से गया शहर की सभा में सम्मानित किया गया था ।
इस मौके पर राष्ट्र सृजन अभियान के जिला अध्यक्ष अशोक राय ,चितरंजन राय,अभिनय राय, मनोज कुमार,अंकित मिश्र ,अंकित सिंह ,विवेक कुमार राय आदि उपस्थित थे ।

बचपन से पड़ा था राष्ट्रभक्ति का बीजारोपण ।ललितेश्वर
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments