Tuesday, December 6, 2022
HomeUncategorizedनिर्माणाधीन पटना-छपरा फोरलेन पर भारी वाहनों के परिचालन पर रोक - जिलाधिकारी

निर्माणाधीन पटना-छपरा फोरलेन पर भारी वाहनों के परिचालन पर रोक – जिलाधिकारी

सारण, छपरा 04 फरवरी : माननीय न्यायालय एन.जी.टी. के निर्देशालोक में पटना-छपरा फोरलेन निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षात्मक बैठक आज दिनांक 04 फरवरी 2022 को जिलाधिकारी सारण श्री राजेश मीणा की अध्यक्षता में कार्यालय कक्ष में आहूत की गयी।
जिला पदाधिकारी महोदय के द्वारा माननीय न्यायालय एन.जी.टी. के आदेशानुसार निर्माण कार्य में सुगमता हेतु पटना-सीवान राष्ट्रीय उच्चपथ 85 पर से ही भारी वाहनों के परिचालन का निर्देश दिया गया। निर्माणाधीन फोर लेन पर अभी वर्तमान में गाड़ियों का परिचालन वर्जित किया गया है। पटना से सीवान तथा सीवान से पटना गाड़ी गरखा, सोनहो, दरियापुर, परसा, शीतलपुर होकर पटना जा सकेगी। इसकी जानकारी फोरलेन के कार्य एजेंसी एवं राष्ट्रीय उच्चपथ के अभियंता को साइनेज के जरिए देने का निर्देश दिया गया। इसके साथ ही इसके अनुपालन हेतु ड्रापगेट के साथ पुलिसबल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया गया।
आज की समीक्षा बैठक में एन.एच. के अभियंता के द्वारा जानकारी दी गयी कि पटना-छपरा फोरलेन के निर्माण कार्य में तेजी लायी जा रही है। निर्माण कार्य जून 2022 तक पूर्ण हो जाने की संभावना है। जिलाधिकारी महोदय ने निर्माणाधीन फोरलेन के किनारे अवैध रुप से खड़े ट्रकों पर जुर्माना लगाने का भी सख्त निर्देश दिया गया। ताकि निर्माण कार्य में किसी भी तरह का बाधा उत्पन्न न हो सके। भूमि अधिग्रहण के कुछेक लंबित मामलों में कैम्प लगाकर इसी माह राशि वितरित करने का भी सख्त निर्देश दिया गया।
बैठक में उप विकास आयुक्त श्री अमित कुमार, अपर समाहर्ता डॉ गगन, जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी श्री कन्हैया कुमार, राष्ट्रीय उच्चपथ के कार्यपालक अभियंता, कार्यकारी एजेंसी के प्रतिनिधि एवं भू-अर्जन कार्यालय के कर्मीगण उपस्थित थे।

जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी
सारण, छपरा

निर्माणाधीन पटना-छपरा फोरलेन पर भारी वाहनों के परिचालन पर रोक – जिलाधिकारी
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments