Friday, December 9, 2022
HomeUncategorizedट्रायल चलाकर शामिल अभियुक्तों को दिलायी जाएगी सजा

ट्रायल चलाकर शामिल अभियुक्तों को दिलायी जाएगी सजा

पिछले दिनों मकेर एवं अमनौर प्रखंड के सीमावर्ती क्षेत्रों में संदिग्ध परिस्थिति में मौत के मामले से सम्बंधित दर्ज काड के अग्रतर अनुसंधान एवं तकनीकि / मानवीय साक्ष्यों के आधार पर स्प्रीट के 03 आपूर्तिकर्ताओं 1. अभिजीत कुमार, पे० विनय राय सा०-पोझी (न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है) 2. जितेन्द्र कुमार, पे० स्व० लक्ष्मण राय सा० जामीनपुर दोनो थाना डेरनी एवं इमरजेंस केमिकल कम्पनी के मालिक 3. सद्दाम मिर्जा, पेठ-मो० हसनैन, सा० मझवलिया थाना सदर जिला मुजफ्फरपुर को गिरफ्तार किया गया है। मकेर थाना कांड सं0-08/22 के मुख्य अभियुक्त विरेन्द्र महतो उर्फ मुन्ना महतो एवं मैना महतो के यहाँ से जप्त शराब की आपूर्ति अभिजीत कुमार एवं जितेन्द्र कुमार के द्वारा इमरजेंस कैमिकल कम्पनी के मालिक केमिस्ट सद्दाम मिर्जा के यहाँ से प्राप्त कर आपूर्ति की गई थी। गिरफ्तार अभियुक्त सदद्दाम मिर्जा मुजफ्फरपुर के मझवलिया में सेनिटाईजर वायलेट क्लीनर, फेनाईल एवं अन्य हाउसहोल्ड उत्पाद का पंजीकृत व्यवसायी है। इसके लिए इन्हें दीपक केमिकल कम्पनी मुम्बई / कोलकता एवं अन्य से हाउसहोल्ड उत्पाद बनाने के लिए स्पीट की आपूर्ति की जाती है। अधिक पैसा कमाने की लालच में सद्दाम मिर्जा द्वारा हाउसहोल्ड बनाने में प्रयुक्त स्प्रीट को जितेन्द्र कुमार एवं अन्य को 30,000 रूपये प्रति ड्राम की दर से आपूर्ति कर दी गई थी। सद्दाम मिर्जा के मुजफ्फरपुर स्थित कम्पनी से स्प्रीट का सैम्पल प्राप्त कर रसायनिक जांच हेतु एफ०एस०एल० भेजा गया है। यह स्प्रीट उपभोग करने की स्थिति में मानव जीवन के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

इस प्रकार मकेर एवं अमनौर प्रखंड के सीमावर्ती क्षेत्रों में संदिग्ध परिस्थिति में मौत के मामले से सम्बंधित दर्ज कांड में अबतक 12 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है तथा 02 मुख्य अभियुक्त 1. मुन्ना महतो, पे० शिवलाल महतो. सा०- जनता बाजार जगदीशपुर थाना मकेर एवं 2 बनारस राय, पे० शिवजी राय, सा०- नौरंगा, थाना-अमनौर, दोनों जिला-सारण द्वारा पुलिस टीम द्वारा दी जा रही दबिश एवं छापामारी की वजह से माननीय न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया गया है। इस प्रकार इस मामले में Forward & Backward Linkage स्थापित करते हुए तकनीकि अनुसंधान कर मामले का पूर्ण पटाक्षेप हो गया है। इस मामले में जल्द ही स्पीडी ट्रायल चलाकर शामिल अभियुक्तों को कड़ी से कड़ी सजा दिलायी जाएगी।

गिरफ्तार अभियुक्तों का नाम एवं पता:

  1. सद्दाम मिर्जा, पे० मो0 हसनैन, सा० मझवलिया, थाना सदर जिला- मुजफ्फरपुर।
  2. जितेन्द्र कुमार, पे0 स्व० लक्ष्मण राय, सा०-जामीनपुर थाना-डेस्नी, जिला-सारण।
  3. अभिजीत कुमार, पे० विनय राय सा०-पोझी, थाना- डेरनी, जिला-सारण।

सभी जिलावासियों से अपील है कि शराब या किसी अन्य मादक पदार्थ का सेवन न करें। यह कानूनन जुर्म है तथा स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक के साथ-साथ जानलेवा भी हो सकता है। अगर किसी व्यक्ति / कारोबारी के द्वारा शराब / स्प्रीट आदि पीने या बेचने के लिए संग्रहित किया गया है तो उसे अविलंब नष्ट कर दें नहीं तो यह आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है तथा आपके विरूद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। साथ ही अनुरोध है कि अगर कोई कहीं शराब पीने आदि से बीमार है तो जिला आपातकालीन नियंत्रण कक्ष के दूरभाष सं०-06152-245023 तथा पुलिस नियंत्रण (गोपनीय शाखा) के दूरभाष सं0-06152-232307 पर अविलंब सूचित करें ताकि अग्रतर कार्रवाई की जा सके।

Trial चलाकर शामिल अभियुक्तों को दिलायी जाएगी सजा।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments