Thursday, June 30, 2022
HomeUncategorizedछ्परा पुलिस को मिली एक बड़ी सफलता पी एन ज्योलर्स में करोड़ो...

छ्परा पुलिस को मिली एक बड़ी सफलता पी एन ज्योलर्स में करोड़ो के लूट में शामिल अपराधी गिरफ्तार

छ्परा पी एन ज्योलर्स में करोड़ो की लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियो को छ्परा पुलिस ने किया गिरफ्तार तीन लुटेरे गिरफ्तार
उपरोक्त गिरोह छपरा, सिवान, गोपालगंज एवं बगहा जिले सहित कई अन्य जगहों पर ज्वेलरी लूट की घटना को अंजाम दिया गया था।
इस अन्तर्राजीय संगठित गिरोह का संचालन उत्तर प्रदेश / बिहार के सीमावर्ती जिलों से होता है तथा व्यापक अपराध क्षेत्र है।

सारण जिलान्तर्गत दिनांक 28.03.2022 को भगवान बाजार थानान्तर्गत पी०एन० ज्वेलर्स में अज्ञात आधा दर्जन अपराधियों के द्वारा ज्वेलरी लूट की घटना को अंजाम दिया गया था जिसके संदर्भ भगवान बाजार में कांड भी दर्ज किया गया था। उक्त कांड को चुनौती रूप में लेते हुए पुलिस अधीक्षक, सारण के नेतृत्व में एक विशेष अनुसंधान दल गठित कर त्वरित अनुसंधान, घटना में संलिप्त अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी एवं लूट गए ज्वेलरी की बरामदगी के लिए सघन छापामारी प्रारंभ कर दिया गया। सी०सी०टी०वी० फुटेज मानवीय एवं तकनीकी साक्ष्य के आधार पर घटना में संलिप्त अपराधकर्मी को चिन्हित करते हुए निरंतर छापामारी प्रारंभ की गई। छापामारी के क्रम में 01 शुभम सिंह उर्फ पहलवान, पिता – सुभाष सिंह, गांव- रानीपुर जहानागज, जिला आजमगढ (यू०पी०) को गोपालगंज से गिरफ्तार किया गया। पूछ-ताछ एवं अनुसंधान के क्रम में इन्होंने पी०एन ० ज्वेलर्स लूट कांड तथा मढ़ौरा बाजार स्थित आर०के० ज्वेलर्स एन्ड सन्स में हुई हत्या में अपनी संलिप्ता स्वीकार करते हुए घटना कारित करने वाले एवं घटना कारित करने में सहयोग करने वाले अपराध कर्मियों का नाम पता बताया। इसके निशानदेही पर पी०एन० ज्वेलर्स लूट का सोने एवं चांदी का आभूषण बरामद किया गया। अग्रतर अनुसंधान एवं छापामारी में इस कांड में संलिप्त विकास कुमार, पिता-स्व० मोहन प्रसाद, गांव – विशनपुर दरगेहचक, थाना-बनकटा, जिला देवरिया (यू०पी०) एवं अनुराग सिंह, पिता- ब्रह्मानंद सिंह, गांव-नरायणपुर थाना-नौतन, जिला-सिवान को गिरफ्तार किया गया।

अनुसंधान एवं पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार अनुराग सिंह ने भी पी०एन० ज्वेलर्स लूट कांड एवं मढ़ौरा बाजार स्थित आर०के० ज्वेलर्स एण्ड सन्स में हुई हत्या में अपनी संलिप्ता स्वीकार रते हुए घटना कारित करने में एवं घटना को कारित करने में सहयोग करने वाले अपराधकर्मियों का नाम पता बताया। इसके निशानदेही पर आर0के0 ज्वेलर्स एवं सन्स में जूट हेतु आए आपराधियों द्वारा घटना के कम में यरिंग से हुई हत्या में प्रयुक्त पिस्टल की बरामद किया गया। बरामद पिस्टल एवं घटना स्थल से बरामद खोखा का एफ०एस०एल० से मिलान कराया जायेगा। अनुसंधान से स्पष्ट हुआ कि उपरोक्त दोनों ही घटना का मास्टरमाइन्ड राजू राम, पिता- हिरालाल प्रसाद, सा0-विशनपुर दरगेचक, थाना-बनकटा, जिला-देवरिया, (यू०पी०) जिसके साथ ये लोग सिवान, गोपालगंज, बगहा एव अन्य कई जगह ज्वेलरी दुकान में सफलता पूर्वक लूट-पाट की घटना को अंजाम दिये है तथा इसका एक संगिठत गिरोह यू०पी० एवं बिहार के सीमावर्ती जिलों में संचालित हैं तथा विभिन्न जगहों से ऑपरेट करता है। राजू राम छपरा पुलिस के लगातार दविश एवं छापामारी से सिवान में आत्मसमर्पण कर दिया है जिसे सिवान जेल भेजा गया तथा कांड में संलिप्त विकास गौड़ को देवरिया जिला के रामपुर कारखाना थाना से दिनांक-18.03.22 को गिरफ्तार कर देवरिया (यू०पी०) जेल भेजा गया।

इस कांड में संलिप्त अन्य अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी तथा लूट गये शेष ज्वेलरी की बरामदगी हेतु निरंतर छापामारी की जा रही है। उपरोक्त अपराधकर्मियों का आपराधिक इतिहास भी पता किया जा रहा है।
वही इस गिरफ्तारी से छ्परा व्यसाईओ में खुसी है सारण पुलिस को धन्यवाद देते हुए व्यवसायी संघ के अध्यक्ष बरूण प्रकाश ने अपनी बात कही

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments