Saturday, May 28, 2022
HomeUncategorizedउज्जवला योजना के तहत दिया जा रहा है मुफ्त गैस कनेक्शन, सिलिंडर,...

उज्जवला योजना के तहत दिया जा रहा है मुफ्त गैस कनेक्शन, सिलिंडर, चूल्हा, पाइप रेगुलेटर: वरुण प्रकाश

छपरा | भारतीय जनता पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ कार्यालय सह श्रीप्रकाश आर्नामेंट्स के प्रांगण में उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन के साथ-साथ एक भरा सिलेंडर, रेगुलेटर पाइप और चूल्हा दिया जा रहा है। इस कैंप का विधिवत उद्घाटन महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, भाजपा के जिला अध्यक्ष रामदयाल शर्मा और भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के जिला संयोजक वरुण प्रकाश ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस कैंप में विभिन्न तरह की योजनाएं चलाई जा रही है। राशन कार्ड, ई श्रम कार्ड, विधवा पेंशन, वृद्धा पेंशन, आयुष्मान कार्ड, हेल्थ कार्ड आदि बनाया जा रहा है।

उद्घाटनकर्ता महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक उज्जवला योजना के तहत हमारी मां बहनों के लिए गैस कनेक्शन और गैस चूल्हा मुफ्त वितरण किया जा रहा है। पिछली सरकारों ने हमारी मां बहनों को सम्मान नहीं दिया, लेकिन जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार केंद्र में आई तो हमारी मां बहनों के लिए कल्याणकारी योजना उज्वला योजना लाकर सम्मान देने का काम किया।

वरुण प्रकाश ने कहा कि छपरा नगर निगम के 45 वार्ड में से अब तक 18 वार्ड में जन सुविधा केंद्र के माध्यम से हज़ारों लोगों ने राज्य एवं केंद्र की चलाई जा रही योजनाओं का लाभ लिया है। 60 हज़ार से अधिक लोगों ने विभिन्न कार्ड का वितरण निशुल्क किया गया है। इस कैंप के माध्यम से नया वृद्धा पेंशन, दिव्यांग पेंशन, विधवा पेंशन भी बनाया जा रहा है। पिछले 4 महीने से इस कैंप का लाभ छपरा नगर निगम की जनता ले रही है। केंद्र एवं राज्य सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ इस केंद्र के जरिए लोगों को दिया जा रहा है। 45 लोगों का मुफ्त आँख का ऑपरेशन भी कराया गया है।

इस अवसर पर अनिल सिंह, दीपक कुमार, रंजीत कुमार, सुनील कुमार, अजय कुमार, अमरजीत सिंह, मुकेश सिंह, संतोष कुमार शर्मा, विशाल शर्मा, चंदन सिंह, भाजपा के महामंत्री सुपन राय, सुनील कुमार सिंह, राजू सिंह, राजा बाब, शालू आदि उपस्थित थे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments