18 अगस्त को वन देवी पूजा महोत्सव का होगा भव्य आयोजन,व्यापक रुप देने में जुटे संघ पदाधिकारी,

18 अगस्त को वन देवी पूजा महोत्सव का होगा भव्य आयोजन,व्यापक रुप देने में जुटे संघ पदाधिकारी,

जिलास्तरीय कार्यक्रम का होगा आयोजन

बनियापुर (सारण) अखिल भारतीय गोंड आदिवासी संघ के तत्वावधान में जिला स्तरीय बैठक आयोजित की गई।जिस बैठक में आगामी 18 अगस्त 2021 को जिलास्तरीय व्यापक पैमाने पर वन देवी महोत्सव का आयोजन चतुर्भुज छपरा के गुपुत नाथ मंदिर के पास होना सुनिश्चित है। जिसकी तैयारी पर संघ के पदाधिकारियो ने अपनी अपनी बातें रखी।जहां सर्वसम्मति से वन महोत्सव को वृहद स्तर पर मनाने की बात कही गयी,जिसकी तैयारी में जोर शोर से लग जाने की बात कही गयी।बताया गया कि पंचायत वार पंचायत बैठक कर कार्यक्रम को भव्य रूप देने की तैयारी पूरे जोर-शोर से हो रही है। चुकी कार्यक्रम में संघ के राज्य और राट्रीय स्तर के वक्ताओं के शामिल होना है।भारी संख्या में सदस्यों की उपस्थित होगी।
सारण जिला अध्यक्ष वीर प्रकाश गोंड ने बताया कि वन की रक्षा ही हमारा धर्म है ।कार्यक्रम में आदिवासी संघ के राष्ट्रीय महासचिव श्री जगजीवन नायक का आगमन होने वाला है। कार्यक्रम को भव्य रूप देने के लिए कार्यकर्ता बहुत ही उत्साहित नजर आए।
वही शिक्षक विजय कुमार गोंड ने बताया कि यह कार्यक्रम आदिवासी रीति रिवाज के साथ गोंडउनृत्य का भी आयोजन किया गया है।
जदयू आदिवासी प्रकोष्ठ सारण अध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि वन महोत्सव का कार्यक्रम प्रत्येक वर्ष जिला स्तरीय कार्यक्रम अलग-अलग प्रखंड में किया जाता है, बैठक की अध्यक्षता धर्मराज गोंड्ड ने किया।मौके पर सचिव विनोद कुमार गोंड, धर्मेंद्र गोंड , रामायण शाह शिवमंगल साह धर्मराज साह ,सत्येंद्र साह धनग्रहा, भोला साह , अर्जुन साह जितेंद्र साह सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित हुए।

Please follow and like us:
error5
Tweet 20
fb-share-icon20
Live खबर