शांतिपूर्ण वातावरण में होगी ITICAT-2021 की परीक्षा

शांतिपूर्ण वातावरण में होगी ITICAT-2021 की परीक्षा

सारण, छपरा 02 सितम्बर: जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में उप विकास आयुक्त श्री अमित कुमार के द्वारा परीक्षा की ब्रिफ्रिंग में बताया गया औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगिता प्रवेश परीक्षा (ITICAT-2021) का आयोजन दिनांक 05.09.2021 रविवार को एक पाली में अपराह्न 03:30 बजे से 05:45 बजे अपराह्न तक होगा। परीक्षा की अवधि 2 घंटा 15 मिनट की होगी। परीक्षा के सफल संचालन हेतु 18 परीक्षा केन्द्र बनाये गये है जिसमें 5737 परीक्षार्थी भाग लेंगे।
जिलाधिकारी के द्वारा बताया गया कि परीक्षा को शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त संपन्न कराने के लिए परीक्षा केन्द्र पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल, महिला पुलिस के साथ 39 केन्द्र पेक्षक, 18 स्टैटिक दण्डाधिकारी, 06 गश्ती दल दण्डाधिकारी, 03 उड़नदस्ता दण्डाधिकारी सहित पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है। जो परीक्षा तिथि को 12 बजे मध्यान से अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुँचकर परीक्षा समाप्ति के उपरांत तक विधि व्यवस्था को संधारित करेंगे। उड़नदस्ता दण्डाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी को सत्त भ्रमणशील रहकर परीक्षा का संचालन कराते हुए विधि व्यवस्था को संधारित करने का निदेश दिया गया है।
जिलाधिकारी के द्वारा बताया गया कि परीक्षा को कदाचारमुक्त संचालन हेतु केन्द्राधीक्षक एवं दण्डाधिकारी का यह दायित्व होगा कि वे अभ्यर्थियों के परीक्षा केन्द्र में प्रवेश के समय पूर्णरुपेण जाँचोपरांत ही परीक्षा कक्ष में प्रवेश करने देंगे। दण्डाधिकारी द्वारा भी एडमिट कार्ड पर छपे फोटो से परीक्षार्थी के चेहरे का मिलान कर रैन्डम चेकिंग करेंगे। परीक्षार्थी मात्र एडमिट कार्ड एवं नीली, काली बॉल पेन के साथ परीक्षा कक्ष में प्रवेश करेंगे। अभ्यर्थी को मास्क, चप्पल एवं हाफ-सर्ट/कुर्ती में परीक्षा केन्द्र में प्रवेश करेंगे। परीक्षा केन्द्र में कैलकुलेटर, ग्रॉफ पेपर, मोबाईल फोन, चिट पुर्जा, कॉपी किताब, चाकू, माचिस, ब्लेड, इलेक्ट्रॉनिक गजट आदि के प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबंध होगा।
परीक्षा के लिए अनुमंडल कार्यालय, सदर छपरा के परिसर में जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है जिसका नं0-06152-242444 है जो परीक्षा के दिन प्रातः 06:00 बजे से 5:00 बजे संध्या तक कार्यरत रहेगा। नियंत्रण कक्ष के प्रभारी पदाधिकारी श्री रमण जी, महाप्रबंधक, जिला उद्योग केन्द्र, मोबाइल नं0-9430927983 रहेंगे ।
जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी
सारण, छपरा।

Please follow and like us:
error5
Tweet 20
fb-share-icon20
Live खबर