वोकल फॉर लोकल: सिर्फ क्वालिटी और हुनर ही ला सकती है भारत में बड़ा बदलाव : विधायक

वोकल फॉर लोकल: सिर्फ क्वालिटी और हुनर ही ला सकती है भारत में बड़ा बदलाव : विधायक

प्रधानमंत्री मोदी के आत्‍म निर्भर भारत अभियान के तहत लोकल के लिए वोकल बनने की दिशा में पहले ही कदम आगे बढ़ा चुकी छपरा की बेटी नंदनी ने अपने हाथ से बनी राखियों को लोकप्रिय बनाने का जिम्‍मा उठाया है।इसमें उन्‍हें सफलता भी मिल रही है.छपरा की नंदनी ने हैंडमेड इन इंडिया की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए रक्षा बंधन डिजाइनर राखि‍यां तैयार किए हैं।इसी क्रम में स्थानिय विधायक डॉ सी एन गुप्ता ने उसके स्टाल पर पहुँच कर उत्साह बढ़ाया और इसके विकासपरक सोच के लिए सम्मानित भी किया.विधायक डॉ गुप्ता ने कहा की इसकी राखी को स्वयं मैं अपने माध्यम से प्रधानमंत्री जी को भेजूंगा.

इस दौरान विधायक डॉ सी एन गुप्ता ने कहा की प्रधानमंत्री ने भारत को ‘आत्मनिर्भर’ बनाने के लिए ‘वोकल फ़ॉर लोकल’ का मंत्र दिया है। भारतवासियों के लिए भी स्वावलम्बन की मुराद उतनी ही पुरानी है, जितना पुराना हमारा आधुनिक इतिहास है, लेकिन अब से पहले देश के शीर्ष स्तर से भारत की आत्मनिर्भरता को राष्ट्रीय मुहिम बनाने की पेशकश पहले कभी नहीं हुई। इसीलिए आत्मनिर्भरता के मंत्र का महत्व वोकल फ़ॉर लोकल के नारे के साथ बेहद बढ़ जाता है।
दरअसल, दुनिया का हरेक समाज, हरेक देश ख़ुद को आत्मनिर्भर बनाने और अपने उत्पादों के ज़्यादा से ज़्यादा निर्यात का सपना  देखता है, और फिर इस सपने  को साकार करने के लिए ही अपनी नीतियाँ बनाता है। नीतियों को लागू करता है। हमारे देश का भी ये सपना पूरा हो और हर कोई पूरे समर्पण के साथ स्वदेशी पर गर्व करने और इसे बढ़ावा देने के सपने को साकार करने में पूरी ताक़त से जुट जाए, इसके लिए ही प्रधानमंत्री ने देश को आत्मनिर्भर और वोकल फ़ॉर, लोकल के दो मंत्र दिये हैं। दोनों मंत्र परस्पर एक-दूसरे के जुड़े हुए हैं, अनुपूरक हैं।इस दौरान ओबीसी मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजेश फैशन,बिहार भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय प्रभारी धर्मेंद्र सिंह चौहान, भाजयुमो के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रिंकू सिंह, सैनिक कुमार, रिविलगंज मंडल अध्यक्ष अनुरंजन कुमार,हिमांशु कुमार समेत अन्य लोग उपस्थित थे.

Please follow and like us:
error5
Tweet 20
fb-share-icon20
Live खबर