लोकसभा अध्यक्ष से मिले वरुण प्रकाश, स्वर्ण व्यवसायियों की समस्या से सरकार को कराया अवगत

लोकसभा अध्यक्ष से मिले वरुण प्रकाश, स्वर्ण व्यवसायियों की समस्या से सरकार को कराया अवगत

छपरा: ऑल इंडिया ज्वेलर्स एंड गोल्डस्मित फेडरेशन का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की। मुलाकात कर स्वर्णभूषणों के अनिवार्य हॉल मार्किंग से छोटे व मध्यम वर्ग के व्यवसायियों की समस्या से सरकार को अवगत कराया। समस्या के निराकरण हेतु मांग पत्र भी सौंपा। श्रीप्रकाश ऑर्नामेंट्स के मालिक वरुण प्रकाश ने सारण के व्यवासियों का प्रतिनिधत्व किया।

ऑल इंडिया ज्वेलर्स एंड गोल्डस्मिथ फेडरेशन के प्रमंडलीय अध्यक्ष प्रकाश ने कहा कि सरकार द्वारा किए गए हॉलमार्किंग के नए नियमों का फेडरेशन स्वागत करता है। केंद्र सरकार की उपभोक्ता संरक्षण में उठाए गए इस कदम का फेडरेशन धन्यवाद ज्ञापित करता है। परंतु इस प्रावधान को लागू करने में सराफा व्यवसायियों को कुछ व्यावहारिक समस्याएं भी हैं। जिसके अधिकारियों से संपर्क किया गया और उनकी समुचित समाधान नहीं मिला, इसी समस्या को सरकार से अवगत कराने के लिए प्रतिनिधिमंडल लोकसभा के माननीय अध्यक्ष ओम बिरला जी से मुलाकात की।

सरकार को सुझाव देते हुए उन्होंने कहा कि पूरे देश में सभी शहरों में भारत सरकार के द्वारा संचालित हॉलमार्किंग सेंटर शिविर लगाया जाए। पीपीई मोड़ के सरकार और व्यवसायी दोनों मिलकर हॉल मार्किंग सेंटर खोला जाए। भारत के सभी प्रमुख उत्पादन करता शहर जैसे कि मुंबई, दिल्ली, राजकोट, अहमदाबाद, कोलकाता, कोयंबटूर, इंदौर, कानपुर, लखनऊ, आदि में अभिलंब बड़ी क्षमता के सेंटर की सुविधा दी जाए। जिससे की मांग और आपूर्ति के बीच अंतर को समाप्त किया जा सके। स्थापित करने हेतु आवेदन सरकार के पास किए हैं सभी पर अभिलंब निर्णय कर उनको चालू किया जाए और भी बहुत सारी समस्याओं को लेकर लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला जी को अवगत कराया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज अरोड़ा, प्रदेश अध्यक्ष अशोक वर्मा आदि उपस्थित थे।

Please follow and like us:
error5
Tweet 20
fb-share-icon20
Live खबर