माँ दुर्गा इमरजेंसी हॉस्पिटल का उदघाटन मांझी विधानसभा के युवा नेता राणाप्रताप सिह उर्फ डब्लु सिह द्वारा फीता काटकर कर किया गया.

मांझी सारण मांझी के बहोरन सिह टोला छपरा मांझी मुख्य मार्ग अवस्थित मंगलवार को माँ दुर्गा इमरजेंसी हॉस्पिटल का उदघाटन मांझी विधानसभा के युवा नेता राणाप्रताप सिह उर्फ डब्लु सिह द्वारा फीता काटकर कर किया गया. इस अवसर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डब्लु सिह ने कहा कि आज के बदलते परिवेश में हमारी जीवन शैली, रहन सहन, खानपान और वातावरण के कारण मानव जीवन बहुत सारे बीमारियों से ग्रसित भी होता जा रहा है लेकिन मेडिकल साइंस ने इतनी तरक्की कर ली है कि असाध्य रोगों का इलाज संभव हो सका है. आज के समय में मॉडर्न लेबोरेटरीज की सुविधा से असाध्य रोगों का पता जल्द से लगाकर लेप्रोस्कोपिक तकनीक, रोबोटिक तकनीक से उसका इलाज संभव है.बताते चलें कि माँ दुर्गा इमरजेंसी इमरजेंसी हॉस्पिटल की शुरुआत पटना जाने माने सुप्रसिद्ध डॉक्टरों परामर्श पर संचालित किया जायेगा जिसका उद्देश्य एक छत के नीचे सारी सुविधाएं उपलब्ध कराना है. जिसमें मुख्य रूप से हड्डी रोग से संबंधित, सर्जरी से संबंधित एवं हृदय रोग, शुगर, लीवर एवं लकवा से संबंधित बीमारियों का इलाज उचित दर पर उपलब्ध कराना है.
डायरेक्टर डॉ. अभय कुमार सिह ने बताया कि हमारे हॉस्पिटल में हृदय रोग, फेफड़ा से संबंधित, शुगर, बीपी लीवर एवं लकवा से संबंधित बीमारियों का इलाज अत्याधुनिक तकनीक के माध्यम से किया जयेगा उन्होंने कहा कि लेप्रोस्कोपिक सर्जरी, दूरबीन के द्वारा सर्जरी, जनरल सर्जरी इन सभी माध्यमों से गॉलब्लैडर, हर्निया, बच्चेदानी, किडनी स्टोन के ऑपरेशन की सुविधा हमारे इस अस्पताल में मरीजों के लिए उपलब्ध है. इस अवसर पर सारण के सुप्रसिद्ध डॉक्टरगण, गणमान्य में उमाशंकर ओझा, बिजय सिह,नीतू सिंह,कृष्णा सिह पहलवान, अभिमन्यु कुमार सिंह, अनिल सिंह,अजय सिंह सहित अस्पताल के कर्मचारीगण मौजूद थे।

Please follow and like us:
error5
Tweet 20
fb-share-icon20
Live खबर