बिहार की बेटी ममता को मिलेगा राष्ट्रीय सेवा योजना अवार्ड, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे सम्मानित

बिहार की बेटी ममता को मिलेगा राष्ट्रीय सेवा योजना अवार्ड, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे सम्मानित

झुग्गी झोपड़ी से राष्ट्रपति भवन तक का सफर तय किया है ममता ने
बिहार के छपरा की बेटी ममता ने सूबे का मान बढ़ाया है। ममता कुमारी का चयन राष्ट्रीय सेवा योजना अवार्ड (2019-2020) के लिए हुआ है। आगामी 24 सितंबर राष्ट्रपति भवन के दरबार हाल में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ममता को सम्मानित करेंगे।

छपरा की बेटी ममता कुमारी को मिलेगा राष्ट्रीय सेवा योजना अवार्ड।
छपरा की बेटी ने एक बार फिर से बिहार का नाम ऊंचा किया है। जिले की बिटिया व जेपी विश्वविद्यालय के स्थानीय जेपीएम कालेज की छात्रा ममता कुमारी का चयन प्रतिष्ठित राष्टीय सेवा योजना अवार्ड (2019-2020) के लिए हुआ है। शहर के जटही पोखरा (44 नंबर ढाला के पास) निवासी रघुनाथ चौधरी व गृहिणी निर्मला देवी की पुत्री को भारत सरकार के युवा कार्यक्रम व खेल मंत्रालय की ओर से राष्ट्रीय सेवा योजना पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा। पूरे देश से 41 कैडेटों का चयन इस पुरस्कार के लिए हुआ है।

जेपीएम कालेज में स्नातक की छात्रा है ममता
जयप्रकाश महिला कालेज के पार्ट थ्री मनोविज्ञान संकाय की छात्रा ममता को एनएसएस अवार्ड के रूप में प्रमाणपत्र, सिल्वर ट्राफी और 50 हजार रुपये नकद मिलेंगे। 24 सितंबर (राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस) को राष्ट्रपति भवन के दरबार हाल में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ममता को सम्मानित करेंगे। खेल मंत्रालय की वेबसाइट पर शुक्रवार को चयन संबंधी जानकारी दी गई है।
सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती है

जेपी विश्वविद्यालय के एनएसएस कोआर्डिनेटर डा. हरिश्चंद्र ने बताया कि रक्तदान व इसकी जागरूकता के लिए नुक्कड़ नाटक करने, मतदाता जागरूकता अभियान, दलित बस्ती में स्वच्छता अभियान, एड्स जागरूकता अभियान, महिला सशक्तिकरण ,कोरोना का में समाज सेवा एनएसएस के विभिन्न कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदारी को लेकर ममता का चयन किया गया।

जेपीविवि के सातवीं कैडेट को मिला यह है अवार्ड

जेपी विश्वविद्यालय के सातवीं कैडेट ममता कुमारी को यह उपलब्धि मिली है। राष्ट्रीय स्तर के राष्ट्रीय सेवा योजना अवार्ड इसके पूर्व छह एनएसएस कैडेट को मिल चुका है। जय प्रकाश महिला कालेज की छात्रा ममता कुमारी ने कामयाबी की इबारत जारी रखा है।

Please follow and like us:
error5
Tweet 20
fb-share-icon20
Live खबर