पैक्स अध्यक्ष द्वारा लगाया गया वैक्सिनेशन शिविर 600 लोग हुए लाभान्वित।

पैक्स अध्यक्ष द्वारा लगाया गया वैक्सिनेशन शिविर 600 लोग हुए लाभान्वित।

छपरा सदर: कोरोना संक्रमण की रफ्तार भले ही कम हो गई है लेकिन जिस तरह से दूसरे चरण में संक्रमण और मौत का तांडव लोगो ने देखा है उससे भयभीत हाे आम जनता में वैक्सिनेशन को लेकर काफी जागरुकता भी बढ़ी है वहीं वैक्सिनेशन सेंटर पर संख्या के हिसाब से दवा नहीं पहुंच रहा है। बावजूद सीमित संसाधनों में ही वैक्सिनेशन का कार्य स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से पैक्स अध्यक्ष द्वारा छपरा सदर प्रखंड अंतर्गत करींगा पंचायत में किया जा रहा है। जहां अब तक कुल 600 लोगो को टीकाकृत किया गया है।

सुविधाओं का रखा जा रहा ध्यान:

आयोजक मनीष कुमार ने बताया कि करींगा ग्राम पंचायत के सैकड़ों बुजुर्ग नागरिक चाहे वे ऑनलाइन या ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के लिए या फिर टीका लगवाने के लिए पहुंच रहे है दोनों ही जगह उनका आदर और सत्कार किया जा रहा है। डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारी बुजुर्गों को पूरी प्रक्रिया के दौरान दूसरी जरूरी सुविधाओं के अलावा उन्हें चाय पानी और नाश्ता भी उपलब्ध करा रहे हैं। यही नहीं, उन्हें किसी भी तरह की दिक्कत होने पर तुरंत उसे दूर करने का प्रयास भी किया जा रहा है। लोगो में कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूकता बढ़ी है और हमारा प्रयास है कि पंचायत का हर लाभार्थी चाहे वो 18+ हो या 45+ उन्हें घर के नजदीक ही शिविर आयोजित कर टीकाकृत करने का लक्ष्य है अब तक 400 से ज्यादा प्रथम डोज तो 100 से ज्यादा लोगों को द्वितीय डोज दिया गया है। स्वास्थ विभाग के सहयोग से और भी जगहों पर शिविर आयोजित कर लोगो को लाभ पहुंचाया जाएगा।

हर पंचायत में लगाया जा रहा है कैंप

सरकार द्वारा अब बुजुर्गो व महिलाओं की सुविधा को देखते हुए पंचायत स्तर पर ही स्थानीय जनप्रतिनिधी के सहयोग से कैंप लगाए जा रहे हैं, जिससे सभी नागरिक कोविन ऐप पर ऑनलाइन या ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकें। इसके अलावा, जब बुजुर्ग व्यक्ति अपना नंबर आने पर टीका लगवाने के लिए शिविर पहुंचते हैं, तो वहां उन्हें वरीयता भी दी जा रही है।

Please follow and like us:
error5
Tweet 20
fb-share-icon20
Live खबर