पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ ने एक्सेग्रेसिया क्षतिपूर्ति का भुगतान कराया

पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ ने एक्सेग्रेसिया क्षतिपूर्ति का भुगतान कराया


       पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ के वाराणसी मण्डल के अध्यक्ष ए एच अंसारी ने बताया कि विगत दिनों पटना निवासी सोनू कुमार , ट्रैक मेंटेनर , एकमा का रात्रि कालीन पेट्रोलिंग ड्यूटी के दौरान विषधर साँप के काटने से मृत्यु हो गई थी। जिसके लिए पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ ने मण्डल रेल प्रबंधक वाराणसी से मिलकर पत्रक सौंपा और मृत कर्मचारी की मुआवजे 

की माँग की । इसके लिए पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सह जोनल सचिव एनएफआईआर दिल्ली श्री रमेश मिश्रा जी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल मंडल रेल प्रबंधक से मिला। संघ के अथक प्रयास के कारण स्व. सोनू कुमार , ट्रैक मेंटेनर , एकमा को रेल प्रशासन द्वारा 25 लाख रुपए का भुगतान दिनांक 02.08.2021 को उनकी माता जी के अकाउंट में ट्रांसफर करा दिया गया । इसके अतिरिक्त 28.07.2021 को जिलाधिकारी , पटना के माध्यम से 879800 रुपये का भारतीय स्टेट बैंक , पटना बिहार के डिमांड ड्राफ्ट के द्वारा भुगतान प्रेषित कर दिया गया है । इस कार्य मे पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ सिवान शाखा के अध्यक्ष एवं आरकेटीए के वरीय सहयोगी श्री मनन ठाकुर एवं आरकेटीए के अध्यक्ष जय शंकर यादव की भी बहुत प्रसंशनीय भूमिका रही है और आरकेटीए के केंद्रीय अध्यक्ष श्री सुनील कुमार तथा वाराणसी पूर्व पीआरकेएस शाखा मंत्री श्री अब्दुल अख्तर एवं बनारस शाखा के अध्यक्ष श्री अविनाश कुमार मिश्रा ने भी सक्रिय रहे।
ए एच अंसारी मण्डल अध्यक्ष पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ वाराणसी मंडल ने अपने सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को इस सराहनीय कार्य के लिए धन्यवाद दिया है।

Please follow and like us:
error5
Tweet 20
fb-share-icon20
Live खबर