जश्ने टीकाकरण मुहिम कर दिखाएगा बिहार के तहत , वैक्सीन लगवाने की अपील कर रहा रेडियो मयूर

जश्ने टीकाकरण मुहिम कर दिखाएगा बिहार के तहत , वैक्सीन लगवाने की अपील कर रहा रेडियो मयूर ।

छपरा , 23 सितंबर ।

कम्युनिटी रेडियो स्टेशन रेडियो मयूर लगातार वैक्सीन जागरूकता कार्यक्रम कर रहा है और लोगों को फिलर,जिंगल और शो के माध्यम से वैक्सीन लेने के लिए जागरूक कर रहा है । यहाँ तक कि कम्यूनिटी रेडियो स्टेशन रेडियो मयूर ने लोगों के बीच जा कर नैरोकास्टिंग के माध्यम से भी लोगो मे जागरूकता फैलाया है ।

6 करोड़ 6 माह कर दिखाएगा बिहार अभियान के तहत , स्मार्ट संस्था , बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन , बिहार सरकार और रेडियो मयूर के तत्वावधान में कार्यक्रम चलाया जा रहा है , जिसमें टीकाकरण की बातें हो रहीं हैं और लोगों को जागरूक किया जा रहा है ।

जहाँ लोगो को वैक्सीन की ज़रूरत, वैक्सीन के फीचर्स और वैक्सीन पर उपजे भ्रम से निजात दिलाने की बातें कर रहा है । इस कड़ी में वैक्सीन से जुड़े हुए कई महत्वपूर्ण सवालों को वो स्वास्थ्य विभाग और अलग अलग हेल्थ एक्सपर्ट के बीच रख कर आम लोगों तक उनके जबाबों को पहुंचा रहा है ,

जिलाधिकारी व सिविल सर्जन ने भी की है रेडियो मयूर के कार्यो की सराहना ।

सिवल सर्जन ने रेडियो मयूर के कार्यो की सराहना की है उन्हों ने कहा कि रेडियो मयूर ने लगातार लोगों के बीच मे रह कर जिस तरह वैक्सीन जागरूकता पर कार्य कियें हैं वो क़ाबिले तारीफ़ है । सिवल सर्जन ने कहा कि रेडियो मयूर हमेशा ऐसे समाजकी और सामुदायिक कार्यों में आगे रहा है । उन्हों ने कहा कि कई सारे इंटरव्यू और ख़ास बात-चीत के माध्यम से आम लोगों के सवालों को हमेशा रेडियो मयूर ने हम लोगों से साझा किया है । सिवल सर्जन ने रेडियो मयूर के कार्यों की सराहना के साथ धन्यवाद भी ज्ञापन किया

कोरोना की पहली लहर से ही लोगों के बीच जागरूकता फैला रहा रेडियो मयूर ।

आप को बताते चले कि कोरोना की पहली लहर जब आई थी , और जब लॉक डाउन लगा था उस वक्त भी रेडियो मयूर जन -जन की आवाज बना हुआ था और अपने समुदाय में कोरोना से जुड़े हुए जानकारी उससे बचाव के तरीकों को लोगों से हमेशा साझा करते आ रहा है । जिसको ले कर रेडियो मयूर ने कई सारे प्रोग्राम और नेरोकास्टिंग कि और लोगों को जागरूक किया ।

स्टेशन हेड अभिषेक अरुण का कहना है कि, ” ऐसे कई लोग हैं जो रेडियो मयूर सुन कर वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार हुए हैं , लोगों कर व्यवहार में परिवर्तन आया है । हम सामुदायिक स्तर पर जितना हो सके उतना लोगों को जागरूक करने में लगे हैं ” ।

रेडियो मयूर पर आप भी ऐसे कई सवालों के जवाब पा सकते हैं ।

Please follow and like us:
error5
Tweet 20
fb-share-icon20
Live खबर