छपरा शहरी क्षेत्र में आज से लगेगा स्मार्ट प्री-पेड मीटर

छपरा शहरी क्षेत्र में कल से लगेगा स्मार्ट प्री-पेड मीटर

सारण, छपरा 06 अक्टूबर: जिलाधिकारी, सारण डॉ निलेश रामचन्द्र देवरे के द्वारा आज समाहरणालय सभागार में आयोजित स्मार्ट प्री-पेड मीटर से संबंधित कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर एन.बी.पी.डी.सी.एल के अभियंताओं के द्वारा जिलाधिकारी को पुष्पगुछ देकर स्वागत किया गया।
इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी के द्वारा बताया गया कि कल से छपरा के शहरी क्षे़त्रों में चालीस हजार उपभोक्ताओं के यहाँ स्मार्ट प्री-पेड मीटर लगाना शुरु हो जाएगा। जिलाधिकारी के द्वारा बताया गया कि इसे भी हम मोबाईल की तरह रिचार्ज कर पाऐंगे और हमें कहीं बाहर बिधुत विपत्र जमा करने जाना नहीं पडे़गा। मीटर लगाने के बाद उपभोक्ता द्वारा अपना रोज का विधुत खपत, बिहार बिजली स्मार्ट मीटर ऐप के माध्यम से देखा जा सकता है। जिलाधिकारी के द्वारा बताया गया कि आपका बॉलेंस खत्म होने के पहले यह ऐप आपको बॉलेंस की जानकारी देता रहेगा। अगर किसी कारणवश आपको रिचार्ज करने में लेट हो रहा है तो भी बॉलेंस खत्म होने के पाँच दिन के बाद आपका विधुत कटेगा। लंबित भुगतान के कारण आपका विधुत कनेक्शन 10 बजें सुबह से 1 बजे के बीच ही काटा जाएगा तथा आपके रिचार्ज करते ही स्वतः विधुत कनेक्ट हो जाएगा।
जिलाधिकारी के द्वारा बताया गया कि स्मार्ट प्री-पेड मीटर लगते समय आप विधुत विभाग के प्रतिनिधि को अपना मोबाईल नम्बर और ई-मेल आई आवश्यक दे ताकि अन्य बातों की जानकारी आपतक सुविधा से पहूॅच सके। जिलाधिकारी के द्वारा बताया गया कि दो वर्ष के अंदर ही पूरे सारण जिला में स्मार्ट प्री-पेड मीटर विभाग द्वारा लगवा दिया जाएगा।
इस अवसर पर जिलाधिकारी के साथ विधुत विभाग, पटना एवं सारण के अभियंता एवं विधुत विभाग के कर्मी उपस्थित थे
जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी सारण, छपरा।

Please follow and like us:
error5
Tweet 20
fb-share-icon20
Live खबर