छपरा जमीन के लेनदेन में लाखो की जालसाजी अब जान से मारने के लिए मिल रही हैं धमकी, थाने में मामला दर्ज

जमीन के लेनदेन में लाखो की जालसाजी अब जान से मारने के लिए मिल रही हैं धमकी, थाने में मामला दर्ज

छपरा: दिन प्रतिदिन जमीन से जुड़े मामले देखने को मिल रही है जहा कई मामलों का निपटारा आपसी सहमति से तो कई का कोर्ट के द्वारा किया जाता रहा है वहीं कई मामलों में तो कई लोगो की जान भी गवानी पड़ रही है। ऐसे ही एक जालसाजी और धोखाधड़ी का मामला 8 जुलाई 2021 को कांड संख्या 325/21 सारण जिले के भगवान बाजार थाना में दर्ज की गई है। मालूम हो कि लाखो रुपए की जमीन का सौदा करने के बाद प्रताड़ना जनसे मारने की धमकी और रुपए की जालसाजी का मामला अब पुलिस तक पहुंच गया है। पुलिस ने भी प्रोपर्टी डीलर के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर जांच में जुट गई है।

पीड़ित रविन्द्र कुमार के मुताबिक जमीन के एक टुकड़ा खरीदने के लिए मां भवानी प्रोपर्टी के संचालक व सिवान जिले के चकरी रसूलपुर दारौंदा निवासी अमित कुमार कुशवाहा से तीन लोगों ने सौदा तय किया। जिनमें रविन्द्र कुमार, मुकेश कुमार व प्रियंका सिंह शामिल है। तीनो ने अमित कुमार कुशवाहा से बात चीत कर उनके नए आवास मखदुमपुर दीघा गेट नं 89, पटना के पते पर बारह लाख नगद व अन्य राशि चेक के माध्यम से भुगतान कर दिया तब अमित कुमार कुशवाहा ने भी लिखित इकरारनामा 19 सितंबर 2020 को हो तीनो के पक्ष में तहरीर किया।

पीड़ित रविंद्र ने लिखित आवेदन में यह भी कहा है कि अमित कुमार कुशवाहा ने रविन्द्र कुमार को छोड़कर अन्य दोनों खरीददार मुकेश व प्रियंका सिंह से जरसमन कि शेष राशि प्राप्त कर उन्हें 28 जनवरी 2021 को जमीन रजिस्ट्री कर दी। जबकि मैंने भी जरसमन कि शेष राशि सात लाख अमित कुमार के संबंधी अभय कुमार कुशवाहा के समक्ष नगद दे दिया वहीं 3 मार्च 2021 को बैंक खाते से 2लाख 55हजार रुपया भुगतान कर दिया। जब जमीन रजिस्ट्री की बात की गई तो उन्होंने इनकार कर दिया। जब इस संबंध में कोर्ट के नोटिस को हमने वाट्सअप व निबंधित डाक से 24 अप्रैल 2021 व 27 मई 2021 को क्रमशः भेज दिया। फिर भी अमित कुमार कुशवाहा पर कोई असर नहीं पड़ा। जब इसकी शिकायत उनके पिता सुदर्शन सिंह से किया तो उल्टा श्री सिंह हमे जान से मारने की धमकी दिया जा रहा है।

हालांकि सारण जिला मुख्यालय स्थित भगवान बाजार थाना क्षेत्र के दहियावां पोस्टल पार्क-2 निवासी रविन्द्र कुमार ने भगवान बाजार थाने में लिखित आवेदन देकर अमित कुमार कुशवाहा व उनके पिता सुदर्शन सिंह पर 13 लाख 55 हजार रुपए गबन करने के साथ ही अपराधिक षड्यंत्र, धोखाधड़ी एवं जालसाजी करने का मामला दर्ज कराया है। अब देखना यह है कि पुलिस इस मामले को कैसे सुलझाती है और पीड़ित रविन्द्र कुमार को कब तक न्याय दिलाती है।

Please follow and like us:
error5
Tweet 20
fb-share-icon20
Live खबर