कालेज में अचानक छत टूटकर गिरा सर पर सर फूटा जर्जर भवन की छत की परत गिरने से दो शिक्षक घायल

कालेज में अचानक छत टूटकर गिरा सर पर सर फूटा जर्जर भवन की छत की परत गिरने से दो शिक्षक घायल

शहर के रामजयपाल कॉलेज में अचानक अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया। जब मनोविज्ञान विभाग के कमरे की छत का परत अचानक गिर गया और कमरे में बैठे दो प्राध्यापक घायल हो गए। आनन फानन में घायल प्राध्यापको को सदर अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज चिकित्सकों द्वारा की जा रही है।

वहीं इसकी सूचना मिलते ही सदर अस्पताल पहुंचे जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ आर पी बब्लू, महाविद्यालय के अन्य अधिकारी व शिक्षक घायल प्राध्यापको से मिलकर उनके प्रति संवेदना जताई। वहीं कुलपति ने भी महाविद्यालय पहुंच कर जर्जर भवनों का भौतिक निरीक्षण किया और जल्द ही इसकी मरम्मत कराने की बात कही।

वहीं राम जयपाल महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य प्रो इरफ़ान अली ने गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि महाविद्यालय परिसर में कई भवन पुराना व जर्जर हो गया है और बरसात के कारण उसकी हालत और खराब हो चली है इसकी सूचना विश्वविद्यालय प्रशासन को दे दी गई है मेरी मांग है कि जल्द से जल्द जर्जर भवनों का मरम्मत कराया जाय ताकि भविष्य में ऐसी घटना ना घटे और ना कोई अनहोनी हो।

वहीं महाविद्यालय की कई कक्षाएं व विभागों की छतें जर्जर हो चुकी हैं जो कब धरासाई हो जाएं ये कहा नहीं जा सकता है। इस मुद्दे पर प्राचार्य ने बताया कि कई वर्षों से जर्जर बिल्डिंग में छात्र-छात्राएं पढ़ने आते हैं। हाल ही में विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक प्रथम खण्ड की परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसको लेकर भी महाविद्यालय प्रशासन असमंजस में है हालांकि जो भी भवने सुरक्षित है उसमे ही एक बेंच पर दो छात्रों को बैठाकर परीक्षा ली जाएगी। Covid गाइडलाइन का भी पालन कराया जाएगा।

Please follow and like us:
error5
Tweet 20
fb-share-icon20
Live खबर