आज एवं कल चलाया जाएगा कोविड-19 टीकाकरण का महाअभियान

आज एवं कल चलाया जाएगा कोविड-19 टीकाकरण का महाअभियान

आज एवं कल चलाया जाएगा कोविड-19 टीकाकरण का महाअभियान

समीक्षात्मक बैठक में जारी किये गये आवश्यक दिशा-निर्देश:
तटबंध के भीतर टीमों को पहुचाने की व्यवस्था प्रखंड विकास पदाधिकारियों की:
नवहट्टा एवं महिषी प्रखंड में भेजी जाएगी 35 अतिरिक्त टीमें:

सहरसा, 7 अक्टूबर।
सहरसा जिले में चल रहे कोविड- 19 टीकाकरण की प्रगति को ले जिलाधिकारी कौशल कुमार द्वारा बीते 6 अक्टूबर को समीक्षात्मक बैठक जिला सभागार सहरसा में की गयी। जिसमें सिविल सर्जन डा. अवधेश कुमार, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. कुमार विवेकानंद, डीभीबीडीसीओ डा. रविन्द्र कुमार, जिला कार्यक्रम प्रबंधक विनय रंजन, सदर अस्पताल के अन्य चिकित्सा पदाधिकारी, जिले के सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक, प्रखंड सामुदायिक उत्प्रेरक, सहयोगी संस्था डब्ल्यूएचओ, यूनिसेफ, हितधारी संगठनों समेकित बाल विकास परियोजना आदि के प्रतिनिधिगण, स्वास्थ्य विभाग के अन्य कर्मी सहित जिला एवं प्रखंड स्तर के प्रशासनिक पदाधिकारीगण भी मौजूद थे।

नवहट्टा एवं महिषी प्रखंड में भेजी जाएगी 35 अतिरिक्त टीमें:
समीक्षात्मक बैठक के दौरान जिलाधिकारी कौशल कुमार ने कहा जिले में 8 एवं 9 अक्टूबर को फिर से महाअभियान चलाते हुए अधिक से अधिक लोगों को कोविड-19 टीकाकरण से आच्छादित किया जाएगा। इस दौरान अधिक से अधिक लोगों को कोविड- 19 वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के लिए इन क्षेत्रों को चिह्नित एवं माइक्रोप्लान बनाते हुए टीकाकरण सत्र स्थलों का आयोजन किया जाय। कोविड- 19 टीकाकरण का प्रखंड स्तर पर समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी कौशल कुमार द्वारा जिले के दो प्रखंडों नवहट्टा एवं महिषी में 8 एवं 9 अक्टूबर को चलाये जा रहे महाअभियान में अधिक से अधिक कोविड- 19 टीका लगाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये। संबंधितों द्वारा महिषी एवं नवहट्टा इलाके के कोशी तटबंध की स्थिति का हवाला दिये जाने पर जिलाधिकारी कौशल कुमार ने अतिरिक्त 35 टीमें इन क्षेत्रों में भेजने के आदेश दिये। इनका चयन शहरी एवं पंचगछिया क्षेत्र में कार्यरत टीमों से किया जाने के भी निर्देश जिलाधिकारी कौशल कुमार द्वारा दिये गये। यह सभी टीमें 7 अक्टूबर को ही टीकाकरण सत्र स्थल पर पहुंच रात्रि विश्राम कर सुबह से टीकाकरण कार्य में लग जायेंगी। इसके लिए आवश्यक यातायात की सुविधा उपलब्ध कराने को संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारियों को जिलाधिकारी कौशल कुमार द्वारा आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये गये। वहीं सलखुआ एवं बनमा ईटहरी के प्रखंड विकास पदाधिकारियों को भी कोविड- 19 टीकाकरण में लगे टीमों को तटबंध के अंदर जाने आने के लिए नावों की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा।

किया जाएगा डोर टू डोर सर्वे:
जिलाधिकारी ने समीक्षात्मक बैठक में कहा शहरी एवं पंचगछिया क्षेत्र में कोविड- 19 टीकाकरण अब सेचुरेशन की ओर तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में कोविड- 19 टीका की दूसरी डोज सभी को लगाने के लिए डोर-डोर सर्वे की आवश्यकता है। इसके लिए जिलाधिकारी द्वारा समेकित बाल विकास परियोजना के प्रतिनिधियों को आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता द्वारा सर्वे कराने को कहा। साथ ही जिले के वैसे प्रखंड जहां 18 वर्ष से अधिक उम्र के अधिकांश लोगों को कोविड- 19 वैक्सीन की पहली डोज लगायी जा चुकी है वहां भी डोर टू डोर सर्वे कराया जाय। इसके लिए संबंधित सीडीपीओ को जिलाधिकारी द्वारा आवश्यक निर्देश जारी किये गये।

Please follow and like us:
error5
Tweet 20
fb-share-icon20
Live खबर